IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 7 खिलाड़ियों को साइन करना चाहेगी कोलकाता नाईट राइडर्स - Newztezz

Breaking

Sunday, May 9, 2021

IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 7 खिलाड़ियों को साइन करना चाहेगी कोलकाता नाईट राइडर्स


कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. हालाँकि टूर्नामेंट शुरू होने के बाद वे मजबूत वापसी कर सकते हैं. फिर भी, आईपीएल 2021 में उनके लिए प्रमुख मुद्दा इरादे और संघर्षहीन रणनीति की कमी थी. वे इसे आईपीएल 2022 में उलट सकते हैं. इसके लिए, उन खिलाड़ियों के रूप में एक सूची बनाई जानी चाहिए, जिन्हें केकेआर आईपीएल 2022 की नीलामी में साइन करना चाहेगी.

आज इस लेख में हम 7 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिसके आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम साइन करने के लिए बेताब होगी.

1) डेविड वॉर्नर

पावर प्ले में खराब प्रदर्शन के कारण केकेआर को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा. अगर उन्हें वार्नर जैसा खिलाड़ी मिल जाए, तो केकेआर के लिए काफी हद तक समस्या का हल हो जाएगी. वॉर्नर को सनराइजर्स द्वारा रिटेन रखने की संभावना नहीं है क्योंकि वे राशिद खान और केन विलियमसन के साथ जा सकते हैं. अगर वार्नर केकेआर में आते हैं, तो गिल अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं और एंकर की भूमिका निभा सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम कप्तानी का अनुभव भी लाएगे, जिसका टीम मैनेजमेंट उपयोग कर सकता है.

2) ईशान किशन

अगर दिनेश कार्तिक को रिलीज किया जाता है, तो केकेआर को रिप्लेसमेंट की योजना बनानी चाहिए. वे डीके की तुलना में छोटे और अधिक निडर खिलाड़ी ईशान किशन को निशाना बना सकते हैं. वह ओपनिंग कर सकते हैं और मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं. किशन को मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन रखने की संभावना नहीं है, और यह उन्हें नीलामी में उपलब्ध करा सकता है. इसलिए केकेआर को उसके लिए जाना चाहिए.

3) मोहम्मद शमी

अनुभवी भारतीय गेंदबाजों की कमी ने केकेआर की मदद नहीं की. इस पहलू ने हमेशा एक विदेशी तेज गेंदबाज को बुलाया गया. लेकिन कारण बल्लेबाजी पर असर पड़ा और टीम के संतुलन के साथ समझौता किया. इस अंतर को प्लग करने के लिए, केकेआर मोहम्मद शमी को निशाना बना सकती है. एक स्थानीय खिलाड़ी होने के नाते, शमी भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त होगा.

4) टी नटराजन

केकेआर के लिए टी नटराजन एक और तेज गेंदबाजी विकल्प है. यदि सनराइजर्स उसे रिटेन नहीं रखता है, तो कोलकाता द्वारा नट्टू को निशाना बनाया जा सकता है. कोलकाता यूनिट के पास आईपीएल 2021 में एक विश्वसनीय बाएं हाथ के पेसर का विकल्प नहीं था. नट्टू देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और अगर वह उनसे जुड़ते हैं तो केकेआर की काफी मदद करेंगे.

5) मोईन अली

मोईन अली उन खिलाड़ियों में से एक है जिन्हें कोलकाता आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में निशाना बना सकता है. CSK के लिए, मोईन ने दिखाया कि किस स्थिति में बल्लेबाजी करना उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प है. वह स्पिनरों के खिलाफ अच्छा है, जो ईडन गार्डन जैसी पिच पर उनकी मदद करेगा. अली के दाएं हाथ के ऑफ स्पिन से भी फ्रेंचाइजी को फायदा होगा.

6) ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल 2021 में इयोन मॉर्गन बल्ले और कप्तानी दोनों के साथ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते रहे. इसलिए, उन्हें केकेआर द्वारा रिटेन नहीं रखा जा सकता है. फ्रेंचाइजी इसके बजाय इन-फॉर्म ग्लेन मैक्सवेल को निशाना बना सकती है, जिसे आरसीबी फ्रेंचाइजी में अन्य प्राथमिकताओं के कारण रिटेन रखने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. मैक्सी नंबर 4 पर खेल सकते हैं और बल्लेबाजी क्रम में बेहतर स्थिरता लाते हैं.

7) अक्षर पटेल

कोलकाता नाईट राइडर्स में पिछले कुछ सीजन से संतुलन एक मुद्दा रहा है. कई बार, उन्हें नंबर 7 पर पैट कमिंस को मौका देना पड़ता हैं. हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह निश्चित रूप से नंबर 7 पर विश्वसनीय नहीं है. फ्रैंचाइज़ी इस मुद्दे को हल करने के लिए अक्षर पटेल पर नज़र रख सकती है. वह एक पूर्ण ऑलराउंडर है जो हर सीजन में अपने खेल में सुधार कर रहा है. इसलिए, केकेआर को उन्हें अपने रोस्टर में जोड़ना होगा.

No comments:

Post a Comment