IPL 2021: पंजाब किंग्स पर शानदार जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली - Newztezz

Breaking

Monday, May 3, 2021

IPL 2021: पंजाब किंग्स पर शानदार जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली


शिखर धवन के अर्धशतक की मदद से, दिल्ली कैपिटल ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 14 वें सीजन में पंजाब किंग्स पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। 
इस जीत के साथ, दिल्ली की राजधानियों की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़ते हुए अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली के 8 मैचों में 6 जीत के साथ कुल 12 हैं। जबकि चेन्नई और बैंगलोर के 10-10 अंक हैं।

दिल्ली कैपिटल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। पंजाब ने मयंक अग्रवाल के नाबाद 99 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 17.4 ओवर में 167 रन बनाकर मैच जीत लिया। धवन ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने लोकेश राहुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया।

धवन के धमाके, पृथ्वी और स्मिथ की आक्रामक बल्लेबाजी
ने दिल्ली की टीम के लिए शिखर धवन की जीत का मार्ग प्रशस्त किया, जो 167 रन के लक्ष्य को पार करने के लिए मैदान पर था। पृथ्वी शॉ और धवन ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 63 रन की साझेदारी की। पृथ्वी ने 22 गेंदों पर 39 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

पृथ्वी के आउट होने के बाद, धवन ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर आक्रामक बल्लेबाजी की। स्मिथ ने 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 24 रन बनाए। फिर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। कप्तान ने भी अपने तरीके से बल्लेबाजी की। हालांकि, पंत उस समय आउट हो गए जब टीम जीत से कुछ रन दूर थी लेकिन धवन ने अंत तक बढ़त बनाए रखी। पंत ने 11 गेंदों पर 14 रन बनाए। जबकि धवन ने 47 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 69 रन बनाए। इसके अलावा, सिमरन हेटमेयर 16 रन पर आउट नहीं हुईं। पंजाब के लिए, रिले मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन और हरप्रीत बराड़ ने एक-एक विकेट लिया।

मयंक अग्रवाल की तूफानी बल्लेबाजी
इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए कप्तान मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार पारी खेली। नियमित कप्तान लोकेश राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल को टीम की कप्तानी सौंपी गई। उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। मयंक अग्रवाल ने 58 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, डेविड मलान ने 26 गेंदों पर 26 रन बनाए जबकि क्रिस गेल ने 13 और प्रभासिम ने 12 रनों का योगदान दिया। दिल्ली के लिए, कगिसो रबाडा ने तीन और अवेश खान और अक्षर पटेल ने एक-एक किया।

No comments:

Post a Comment