आईपीएल इतिहास में RCB के नाम हैं 5 सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड - Newztezz

Breaking

Friday, April 9, 2021

आईपीएल इतिहास में RCB के नाम हैं 5 सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के इतिहास में सबसे बेकार फ्रेंचाइजी रही है. बैंगलोर की टीम ने आईपीएल के तीन फाइनल में जगह बनाई है. हालांकि, टीम एक भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है. विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, राहुल द्रविड़, केएल राहुल, और अनिल कुंबले जैसे कुछ महान खिलाड़ियों ने वर्षों से RCB का प्रतिनिधित्व किया है.

हालांकि आरसीबी ने लीग में कुछ शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन आरसीबी के नाम आईपीएल के 5 शर्मनाक रिकॉर्ड भी हैं.

आईपीएल का सबसे कम स्कोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड है. 23 अप्रैल 2017 को केकेआर के खिलाफ एक मैच में, आरसीबी ने अपने बल्लेबाजी क्रम में कुछ बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज होने के बावजूद सिर्फ 49 रन पर अपने सभी 10 विकेट खो दिए थे.

आरसीबी के खिलाफ ओवरसीज बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक

केएल राहुल के नाम आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। हालांकि, एक विदेशी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज अर्धशतक सुनील नारायण के नाम पर है, जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया था.

एक कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा हार

एमएस धोनी ने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक मैच जीते हैं, जबकि रोहित शर्मा ने किसी भी कप्तान द्वारा सबसे अधिक खिताब जीते हैं, जबकि कप्तान के रूप 69 हार के साथ विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक मैच हारने वाले कप्तान हैं.

यूएई IPL में सबसे कम स्कोर आईपीएल

आईपीएल 2020 इस बार यूएई में खेला जाएगा. इससे पहले 2014 में भी कुछ मुकाबले यूएई की सरजमी पर खेले गए थे. इस दौरान आरसीबी ने यूएई आईपीएल का सबसे कम स्कोर बनाया था. आरसीबी की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 70 रनों पर ढेर हो गयी थी.

सबसे धीमा आईपीएल शतक

सबसे धीमी आईपीएल शतक का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम पर है, जिन्होंने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ आईपीएल 2009 में यह उपलब्धि हासिल की थी. पांडे ने दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा करने के लिए 67 गेंदें लीं थी.

No comments:

Post a Comment