IPL 2021: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी, कोलकाता को हराकर दिल्ली दूसरे स्थान पर पहुंची - Newztezz

Breaking

Friday, April 30, 2021

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी, कोलकाता को हराकर दिल्ली दूसरे स्थान पर पहुंची


सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी की मदद से, दिल्ली कैपिटल ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स पर एकतरफा जीत दर्ज की।
दिल्ली ने कोलकाता को आसानी से सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ, दिल्ली की राजधानियां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पीछे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई हैं।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल -14 मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 16.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया। पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 82 रन ठोक डाले।

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी
दिल्ली के सामने 155 रनों का लक्ष्य थी लेकिन पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने लक्ष्य को बहुत आसान बना दिया। बैटिंग द अर्थ शो ने मैच को प्रो। पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ 13.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली बिना विकेट के जीत जाएगी, लेकिन जब टीम जीत के करीब थी, तो कमिंस ने दिल्ली के तीन विकेट लिए।

पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। दिल्ली की पारी के पहले ओवर में शिवम मावी की गेंद पर पृथ्वी शॉ ने छह गेंदों पर छह चौके लगाए। जबकि धवन ने 47 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 16 और मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद छह रन का योगदान दिया। कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने तीन विकेट झटके।

शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी
से पहले कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया था। जिसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। टीम 25 रनों से पहले ही हार गई। नितीश राणा 15 रन पर आउट हुए। जबकि राहुल त्रिपाठी ने 19 रनों का योगदान दिया। कप्तान इयोन मोर्गन और सुनील नरेन खाता नहीं खोल सके। शुभमन गिल ने 38 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए।

अंतिम ओवरों में आंद्रे रसेल का जलवा
आंद्रे रसेल ने टीम के स्कोर को 154 तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने अंतिम ओवरों में दिल्ली के गेंदबाजों को धोया। रसेल ने 27 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए, जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे। दिनेश कार्तिक ने 14 और पैट कमिंस ने नाबाद 11 रन का योगदान दिया। दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और ललित यादव ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अवेश खान और स्टोइनिस ने एक-एक ऐपिस की।

No comments:

Post a Comment