IPL 2021: राहुल चाहर-ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी, मुंबई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराया - Newztezz

Breaking

Sunday, April 18, 2021

IPL 2021: राहुल चाहर-ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी, मुंबई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराया


ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर की घातक गेंदबाजी की मदद से, मुंबई इंडियंस ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया। 
मुंबई ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने के लिए निर्वाचित हुआ। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 150 रन बनाए। हालाँकि, दीपक चाहर और ट्रेंट बोल्ड की धारदार गेंदबाजी के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज असहाय थे। हैदराबाद को 19.4 ओवर में 137 रन पर आउट कर दिया गया। बोल्ट और फेस तीन विकेट जल्दी थे।

वार्नर और बेयरस्टो की आक्रामक बल्लेबाजी
ने हैदराबाद के लक्ष्य को 151 रनों से पीछे कर दिया। कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी एक उडान भरी शुरुआत की। इस जोड़ी ने 7.2 ओवर में 67 रन की साझेदारी की। उस समय, ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से जीत जाएगा। डेविड वॉर्नर ने 34 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। उन्होंने 22 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 43 रन बनाए।

ट्रेंट बोल्ट-राहुल के सामने हैदराबाद का सामना
वार्नर और बेयरस्टो के खेल के साथ, हैदराबाद की जीत आसान लग रही थी। लेकिन तब टीम हिल गई थी। मनीष पांडे दो, विराट सिंह 11 और विजय शंकर 28 रन पर आउट हो गए। हालांकि, तब से एक भी बल्लेबाज दोहरा आंकड़ा नहीं बना सका है। हैदराबाद के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि राहुल चाहर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और क्रुनाल पांड्या को एक-एक सफलता मिली।

डिकॉक और रोहित ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी
मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। क्विंटन डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 55 रन की साझेदारी की। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी उम्मीद से थोड़ी धीमी थी। डीकॉक ने पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 39 गेंदें खेलीं। जबकि रोहित शर्मा ने 25 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

सूर्यकुमार, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या निराश थे
रोहित और डिकॉक के आउट होने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने मुंबई को तेज रन नहीं बनाने दिया। मुंबई की रन रेट उसकी तंग गेंदबाजी के खिलाफ धीमी हो गई। सूर्यकुमार यादव छह गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए। जबकि ईशान किशन ने 21 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ी। हार्दिक पांड्या भी सात छोटी पारियों के लिए आउट हुए।

कीरोन पोलार्ड मुंबई को 150 के पार ले गए
स्टार खिलाड़ियों के सस्ते में आउट होने के बाद ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने पारी को संभाला। शुरुआत में, वह हैदराबाद के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन नहीं बना सके। लेकिन अंत में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया। पोलार्ड ने 22 गेंदों पर 35 रन बनाए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं। जबकि क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 3 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद के लिए मुजीब उर रहमान और विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि खलील अहमद ने एक विकेट हासिल किया।

No comments:

Post a Comment