राज्य सरकार लॉकडाउन का इस्तेमाल अंतिम विकल्प के रूप में करें: पीएम मोदी - Newztezz

Breaking

Wednesday, April 21, 2021

राज्य सरकार लॉकडाउन का इस्तेमाल अंतिम विकल्प के रूप में करें: पीएम मोदी

modi% 2Blockdown

नई दिल्ली:  पीएम मोदी आज रात 8:45 बजे कोरोना से देश की विकट स्थिति के बीच राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी देश में अन्य मुद्दों पर बात कर रहे हैं, जिसमें कोरोना के साथ बिगड़ते हालात भी शामिल हैं।पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तूफान की तरह आई है। "मुझे लगता है कि आप जिस दर्द से गुजर रहे हैं," उन्होंने कहा। पीएम मोदी ने कहा कि हम इस लड़ाई को तत्परता से जीतेंगे। पीएम मोदी ने सभी कोरो योद्धाओं की तारीफ की।


पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है। जरूरतमंद सभी को ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। राज्यों को ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हमारे देश का फार्मा सेक्टर मजबूत है। हम दवा कंपनियों की हर संभव मदद कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में सबसे सस्ता टीका भारत में है। दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में दो कंपनियों के टीकों के साथ शुरू किया गया था। दुनिया में सबसे तेज़ खुराक दस करोड़, 11 करोड़ और फिर 12 करोड़ है। हम कोशिश कर रहे हैं कि देश की अधिकांश आबादी को टीका लगाया जाए।

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों को भी धन्यवाद दिया और कहा- मैं देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देता हूं। इन लोगों ने कोरोना की पहली लहर में अपनी जान जोखिम में डालकर देश को बचाया है। आज, एक बार फिर इस संकट में, आप दूसरों की जान बचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

लॉकडाउन के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि आज की स्थिति में देश को लॉकडाउन से बचाना होगा। मैं राज्यों से अंतिम उपाय के रूप में लॉकडाउन का उपयोग करने का आग्रह करूंगा। हमें लॉकडाउन से बचने की कोशिश करनी होगी। हम अपनी अर्थव्यवस्था और अपने देशवासियों के स्वास्थ्य में भी सुधार करेंगे।

No comments:

Post a Comment