त्वचा के लिए वरदान है एलोवेरा .. क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है? - Newztezz

Breaking

Tuesday, March 2, 2021

त्वचा के लिए वरदान है एलोवेरा .. क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है?

चेहरे की खुश्की और झुर्रियों को दूर करने में एलोवेरा बहुत फायदेमंद है। अगर आप शीया बटर को मिलाकर और कैक्टस बटर बनाकर उपयोग करते हैं, तो इसके लाभ कई गुणों को बढ़ाएंगे और आपकी त्वचा और बालों को सुंदर बनाएंगे।

कैक्टस बटर बाम को हटाने और आपके बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए एक अद्भुत कंडीशनर के रूप में कार्य करता है। यह बालों के विकास को बढ़ावा देता है, सूखी और खुजली वाली खोपड़ी, रूसी को रोकता है और आपके बालों को स्थिर करता है।

यह खोपड़ी के स्वास्थ्य में सुधार और बालों के विकास में सुधार करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह त्वचा की मरम्मत, खिंचाव के निशान को ठीक करने और सेल्युलाईट का इलाज करने में मदद करता है।

आवेदन करने का तरीका:  बालों को धोने से पहले हेयर मास्क के रूप में लगाएं और बालों पर एक सजीव की तरह लगाकर छोड़ दें। इसे चेहरे और बॉडी लोशन के रूप में इस्तेमाल करके त्वचा को चमकदार, मुलायम और मॉइस्चराइज़ करें। बेबी सॉफ्ट होंठों के लिए, इसे अपने होंठों पर लगाएं। काले घेरे और महीन रेखाओं से छुटकारा पाने के लिए आंखों के नीचे थोड़ी मात्रा में लगाएं।

आवश्यक चीजें

शीया मक्खन - 1/3 कप
कैक्टस जेल - 3 बड़े चम्मच

तरीका

  • सबसे पहले, शीया मक्खन लें और इसमें कैक्टस मिलाएं।
  • फिर अच्छी तरह से तब तक पोंछें जब तक कि यह अच्छी तरह से सूज कर मिक्स न हो जाए।
  • अब इसे आसानी से इस्तेमाल होने वाले जार में बदल दें।
  • फिर इसे 2 सप्ताह के लिए एक शांत, सूखी जगह में स्टोर करें।
  • आप इसमें विटामिन ई तेल मिला सकते हैं या इसके शेल्फ के जीवन का विस्तार करने के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध कैक्टस जैल जोड़ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment