चिकन के साथ आलू और शहद के साथ घी सहित खाने के ये 8 कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक - Newztezz

Breaking

Tuesday, March 16, 2021

चिकन के साथ आलू और शहद के साथ घी सहित खाने के ये 8 कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक

 


खाना-पीना  आपका सबसे अच्छा दोस्त होने के साथ-साथ  दुश्मन भी हो सकता है  । साधारण लोग ज़ीको को बढ़ाने के लिए कई तरह के खाद्य संयोजन खाते हैं। यह उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। स्वस्थ रहने के लिए सही चीज और सही मात्रा में भोजन करना बहुत जरूरी है।

शहद और घी

आयुर्वेद में, घी और शहद को एक साथ खाने की मनाही है। शहद का प्रभाव गर्म और बहुत ठंडा होता है। दो अलग-अलग प्रभावों के संयोजन से शरीर पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है।

दूध और तरबूज

किसी भी दिन दूध के साथ तरबूज नहीं खाना चाहिए। दूध पचने में समय लेता है और तरबूज को पचाने के लिए एसिड की आवश्यकता होती है। ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

चिकन और आलू

चिकन में बहुत सारा प्रोटीन होता है। यदि कार्बोहाइड्रेट चिकन के साथ लिया जाता है, तो दो अलग-अलग प्रकार के भोजन गैस और सूजन पैदा कर सकते हैं। कुछ लोग दो नबियों को मिलाने की गलती भी करते हैं।

फल और चिकन

फल और चिकन को एक साथ खाने से हमारे पाचन क्रिया पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है और यह धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। ऐसा करने से बचें।

शहद और मूली

शहद और मूली को एक साथ खाने से शरीर में टॉक्सिंस पैदा होते हैं जिससे बिगड़ा हुआ पाचन हो सकता है। इसलिए इन दोनों चीजों को आगे और पीछे खाने से बचें।

पनीर और मेवे

इन दोनों चीजों को एक साथ नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने से पाचन ठीक से नहीं होता है।

दूध और मछली

दूध और मछली के सेवन से बचना चाहिए। विशेषज्ञों के अनुसार, दोनों का एक साथ सेवन करने से त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

No comments:

Post a Comment