UPSC: सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर - Newztezz

Breaking

Sunday, February 7, 2021

UPSC: सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर

 


नहीं है  के लिए अच्छी खबर  संघ लोक सेवा आयोग  सिविल सेवा परीक्षा के लिए यानी संघ लोक सेवा आयोग उम्मीदवारों। केंद्र सरकार UPSC सिविल सेवा परीक्षा में उम्मीदवारों को एक और मौका देने पर सहमत हो गई है। सरकार ने संबंधित सर्वोच्च न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया है।

सिविल सेवा की उम्मीदवार रचना सिंह द्वारा दायर याचिका पर यह मामला पिछले कुछ दिनों से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। याचिका में कहा गया है कि कोरोना महामारी के कारण, कई उम्मीदवार वर्ष 2020 के लिए निर्धारित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके।  इसलिए कुछ विपरीत परिस्थिति में योजनाबद्ध परीक्षा में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सके।

याचिका में कहा गया है कि वर्ष 2020 में यूपीएससी परीक्षा में बैठने के लिए अंतिम मौका देने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका दिया जाएगा। मामले में अगली सुनवाई अब सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यूपीएससी की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 अक्टूबर 4, 2020 को आयोजित की गई थी।  इससे पहले सितंबर में, शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार से यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 में एक और मौका देने के लिए उम्र सीमा बढ़ाकर देने को कहा था। उम्मीदवारों के लिए अंतिम प्रयास के लिए। साथ ही, सरकार ने कहा कि इससे कई बाधाएँ होंगी। (एएनआई से इनपुट के साथ)

No comments:

Post a Comment