अगर आप पर है राहू का प्रकोप तो चांदी के गिलास में पिएं पानी, जल्द चमकेगा भाग्य - Newztezz

Breaking

Saturday, February 6, 2021

अगर आप पर है राहू का प्रकोप तो चांदी के गिलास में पिएं पानी, जल्द चमकेगा भाग्य


यदि आपकी कुंडली में राहु अशुभ है, तो आपके जीवन में उथल-पुथल है। 
राहु आपकी बुद्धि को भ्रमित करता है जिससे आप सही निर्णय नहीं ले पाते हैं और आपको आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रिश्तों में गलतफहमी बढ़ जाती है, वाणी पर नियंत्रण नहीं रहता और क्रोध आपके स्वभाव का हिस्सा बन जाता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है, तो चांदी के गिलास में पानी पीना शुरू कर दें। इससे राहु से संबंधित सभी समस्याएं कम हो जाएंगी और आपके सभी काम शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा, आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा ...

ज्योतिष शास्त्र में चांदी को पवित्र धातु का दर्जा दिया गया है। यह चंद्रमा और शुक्र का कारक है। मजबूत चंद्रमा होने से मानसिक तनाव कम होता है और व्यक्ति को शांति मिलती है। दूसरी ओर, शुक्र की ताकत धन, वैभव और समृद्धि लाती है। ज्योतिषीय उपायों के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति प्रतिदिन एक चांदी के गिलास में पानी पीता है, तो बहुत लाभ होता है। अगर एक तुलसी का पत्ता नियमित रूप से पानी के साथ निगल लिया जाए तो इससे और भी जल्दी फायदा होता है।

इनसे स्वास्थ्य को लाभ होता है

1-  चांदी के बर्तन को बैक्टीरिया मुक्त माना जाता है। चांदी के बर्तन में पानी पीने और खाना खाने से संक्रमण से बचाव होता है। तभी लोग चांदी के बर्तनों में खाना खाते थे।

2-  जब आप किसी बर्तन में खाते-पीते हैं तो धातु की सामग्री भी हमारे अंदर चली जाती है। चांदी के तत्व हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने का काम करते हैं।

3-  रोज सुबह खाली पेट एक चांदी के बर्तन में पानी पिया जाए तो मेटाबॉलिज्म सही हो जाता है। पाचन तंत्र मजबूत होता है और शरीर की चर्बी कम होती है।

4 -  चांदी के गिलास में पानी पीने से सर्दी-जुकाम ठीक होता है। साथ ही, यह पित्त दोष को दूर करने में बहुत प्रभावी है।

5-  चांदी के बर्तन में रोजाना पानी पीने से दिमाग शांत रहता है, जिससे तनाव का स्तर कम होता है और याददाश्त में सुधार होता है। इससे आंखों की समस्याओं से भी राहत मिलती है।

6-  चांदी का बर्तन नॉन टॉक्सिक होता है। पहले के समय में पानी को साफ करने के लिए पानी के फिल्टर नहीं थे, तब लोग पानी को साफ करने और शुद्ध करने के लिए चांदी के बर्तनों का इस्तेमाल करते थे।

7-  शरीर की आंतरिक सफाई के लिए चांदी के बर्तन में पानी पीना फायदेमंद है। यह लिवर और किडनी को स्वस्थ रखता है।

No comments:

Post a Comment