ऑस्कर विजेता अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर का 91 वर्ष की आयु में निधन, शोक में डूबी इंडस्ट्री - Newztezz

Breaking

Saturday, February 6, 2021

ऑस्कर विजेता अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर का 91 वर्ष की आयु में निधन, शोक में डूबी इंडस्ट्री

 


ऑस्कर विजेता अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर का शुक्रवार को 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। अभिनेता प्रबंधक लोव पीट ने यह जानकारी दी है। दुनिया को अलविदा कहते हुए इस महान अभिनेता ने फिल्मी दुनिया में फिर से शोक की लहर घुमा दी और उनके बेहतरीन काम को याद कर हर कोई भावुक हो रहा है। क्रिस्टोफर प्लमर, जो 5 दशकों से अधिक समय से फिल्मी सफर पर हैं, उन्होंने कई यादगार फिल्मों में अभिनय किया है।

एक ऑस्कर, दो टोनी अवार्ड और दो एमी अवार्ड जीत चुके प्लमर को उनकी फिल्म द साउंड ऑफ म्यूजिक के लिए बहुत प्रशंसा मिली। उन्होंने अपने करियर में बड़े पर्दे पर लेखक शेक्सपियर के कई किरदारों को जीवंत किया। जिस प्रोजेक्शन में उन्होंने उस किरदार को निभाया। जिसकी वजह से हर किसी के दिल में उनकी एक खास जगह थी।

क्रिस्टोफर प्लमर ने अपने जीवन के लगभग 70 वर्ष अभिनय में बिताए। जिसमें उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया और कई किरदार निभाए। 2012 की फिल्म बिगिनर्स में क्रिस्टोफ ने अभिनय किया। उन्होंने इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर भी जीता। उन्होंने फिल्म द साउंड म्यूज़िक में कप्तान जॉर्ज वॉन ट्रैप की भूमिका भी निभाई। उनके किरदार को आज तक बहुत पसंद किया गया है।

क्रिस्टोफर ने अपनी फिल्म 'अर्ली' के लिए 82 साल की उम्र में ऑस्कर जीता था
आपको बता दें कि उन्होंने 82 साल की उम्र में फिल्म 'अर्ली' के लिए ऑस्कर जीता था। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसा किरदार निभाया था जो कई साल बाद मानता है कि वह समलैंगिक है। इसके अलावा, उन्होंने शेक्सपियर द्वारा लिखित कई पात्रों को दिखाया है। उसी समय, वह टॉल्स्टॉय के द लास्ट स्टेशन में अपनी भूमिका से रोमांचित थीं।

No comments:

Post a Comment