पंजाब नेशनल बैंक में 12 वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन, जानिए पूरी जानकारी - Newztezz

Breaking

Monday, February 22, 2021

पंजाब नेशनल बैंक में 12 वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन, जानिए पूरी जानकारी


बैंक की नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए यह एक शानदार मौका है। 
इस बार, पंजाब नेशनल बैंक 12 वीं पास छात्रों के लिए बैंक में नौकरी की पेशकश लेकर आया है। इस भर्ती के लिए कोई विशेष योग्यता और परीक्षा देने की भी आवश्यकता नहीं है। इसके साउथ सर्किल में बैंगलोर वेस्ट, बैंगलोर ईस्ट, सूरत, हरियाणा, बालासोर और चेन्नई हैं।

देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने इस बार विशेष भर्ती निकाली है। देशभर के लोग इसमें आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले युवाओं को उनके क्षेत्र में नौकरी दी जाएगी। अगर आपने अभी तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किया है, तो जल्द से जल्द पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

रिक्ति का विवरण

इस वैकेंसी के तहत कुल 152 पदों के लिए भर्ती होगी। इसमें अलग-अलग सर्कल के लिए अलग-अलग पद भरे जाएंगे। चेन्नई साउथ सर्कल में 20, बालासोर सर्कल में 19, बैंगलोर वेस्ट सर्कल में 18, बैंगलोर ईस्ट सर्कल में 25, सूरत सर्किल में 10 और हरियाणा सर्कल में 19, हिसार सर्कल में 19 और रोहतक सर्कल में 22 पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

योग्यता

जारी अधिसूचना के अनुसार, इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए पात्रता विवरण के आधार पर इंटरमीडिएट या 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। साथ ही अंग्रेजी पढ़ने और लिखने में सक्षम हो। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिक संबंधित जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आवेदन कैसे करें

इस रिक्ति के तहत आवेदन प्रक्रिया ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जा रही है। आवेदन के लिए आप अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक से आवेदन पत्र ले सकते हैं। इसमें अंतिम तारीख से पहले फॉर्म भरना और जमा करना होता है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अलग-अलग हलकों की अलग-अलग अंतिम तिथियां निर्धारित की गई हैं। अधिसूचना का पूरा विवरण वेबसाइट pnbindia.in पर देखा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment