VIDEO: ब्रिटेन के एक भारतीय रेस्तरां द्वारा अंतरिक्ष में भेजा गया समोसा! इस तरह से फ्रांस भी पहुंचा - Newztezz

Breaking

Wednesday, January 13, 2021

VIDEO: ब्रिटेन के एक भारतीय रेस्तरां द्वारा अंतरिक्ष में भेजा गया समोसा! इस तरह से फ्रांस भी पहुंचा


ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्तरां ने सफलतापूर्वक  एक समोसा  को अंतरिक्ष में लॉन्च किया  , लेकिन अंतरिक्ष पहुंचने से पहले फ्रांस में समोसा दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बाथ के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां में से एक, चायवाला अंततः   तीन प्रयासों के बाद  समोसा भेजने के लिए अपने अंतरिक्ष मिशन को पूरा करने में सफल रहा  


अंतरिक्ष में समोसा भेजने के विचार के साथ आया था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चायवाला रेस्तरां के मालिक नीरज गदर ने कहा कि वह खुशी फैलाना चाहते थे, इसलिए वह समोसा को अंतरिक्ष में भेजने का विचार लेकर आए। "मैंने एक बार मजाक में कहा था कि मैं अंतरिक्ष में एक समोसा भेजूंगा और फिर मुझे लगा कि इस धूमिल समय के दौरान हम सभी के हंसने का एक कारण हो सकता है," उन्होंने समरसेट लाइव को बताया।

उसके हाथों से गुब्बारे फिसल गए

रेस्तरां के मालिक ने अपने पसंदीदा स्नैक को अंतरिक्ष में लॉन्च करने के लिए हीलियम गुब्बारे का इस्तेमाल किया। इसे पहुंचाने के लिए तीन प्रयास किए। पहली बार, हीलियम गुब्बारे उसके हाथों से फिसल गए। "दूसरी बार हमारे पास पर्याप्त हीलियम नहीं था, लेकिन तीसरी बार हमें वहाँ मिला," उन्होंने कहा।

अंतरिक्ष में शुरू करने की अपील की

YouTube पर साझा किए गए एक वीडियो में, श्री गदर और उनके दोस्तों को गोप्रो कैमरा और जीपीएस ट्रैकर के साथ डिज़ाइन किए गए गुब्बारे के साथ जोड़ी बनाने के बाद समोसा को अंतरिक्ष में लॉन्च करते हुए देखा गया था। समूह ने समोसा लॉन्च किया और देखा कि यह वायुमंडल में बहुत ऊंचा चला गया था। गुब्बारा आकाश में ऊपर जाता रहा। हालांकि, अगले दिन वह वापस आया और देखा कि फ्रांस में समोसे गिर गए थे।

एक खेत में समोसा मिला

इसके बाद, समूह ने इंस्टाग्राम पर इस क्षेत्र के लोगों को संदेश भेजना शुरू कर दिया कि क्या कोई स्नैक्स के लिए शिकार करने के लिए तैयार है। उसके बाद, एक्सल मैथॉन नाम के एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और एक पिकार्डी क्षेत्र में एक समोसा पाया।

हीलियम का गुब्बारा पेड़ में फंस गया

स्थानीय समाचार वेबसाइट के हवाले से कहा गया, "जब तक मैं यहां नहीं पहुंची और जब मैंने वास्तव में देखा तो मुझे विश्वास नहीं हुआ, मैंने देखा कि हीलियम बैलून एक पेड़ में फंसा हुआ था।" मुझे यह पॉलीस्टायर्न बॉक्स अच्छी तरह से पैक मिला। "  " यह एक खजाने की खोज की तरह था। मुझे लगा कि यह पागल है।

No comments:

Post a Comment