PHOTO: क्या किसानों को सपोर्ट करने टैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचे हैं महेन्द्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें - Newztezz

Breaking

Tuesday, January 26, 2021

PHOTO: क्या किसानों को सपोर्ट करने टैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचे हैं महेन्द्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

 


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित  होने वाली  किसानों की  ट्रैक्टर परेड को  मंजूरी दे दी गई है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के हजारों किसान ट्रैक्टरों में दिल्ली रवाना हो गए हैं। इसके साथ, नीति-प्रशासन ने दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी है। इस बीच  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीरें  सोशल मीडिया पर   वायरल हो रही हैं  । इस फोटो के माध्यम से, उपयोगकर्ता दावा कर रहे हैं कि धोनी ने किसान ट्रैक्टर परेड का समर्थन किया है। इसलिए वह अपने ट्रैक्टर से दिल्ली जा रहा है।

सोशल मीडिया पर, बलराम मीणा नाम के एक उपयोगकर्ता ने लिखा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ट्रैक्टर पर किसान का समर्थन किया!

इसलिए धोनी के ट्रैक्टर के फोटो वायरल होते ही फेसबुक और ट्विटर ने इसे दूसरे यूजर को लिख दिया। अब धोनी की बीजेपी क्या करेगी?

हालांकि, जब धोनी की इस तस्वीर की जांच की गई, तो पता चला कि यह तस्वीर जून 2020  की है। लॉकडाउन के दौरान माही को उनके रांची के खेत में ट्रैक्टर से देखा गया था। इस तरह हमारी जांच भ्रामक निकली। सोशल यूजर्स ट्रेक्टर परेड के नाम से धोनी की पुरानी तस्वीरें वायरल कर रहे हैं।

यह उल्लेख किया जा सकता है कि मीडिया में अब तक ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है कि महेंद्र सिंह धोनी 26 जनवरी 2021 को किसानों की ट्रैक्टर परेड में शामिल होने जा रहे हैं ।  हम इसकी पुष्टि भी नहीं करते हैं।

No comments:

Post a Comment