JIO, Airtel और Voda-Idea के बीच कंपटीशन, जानें किस कंपनी का है सबसे अच्छा और सस्ता प्रीपेड प्लान - Newztezz

Breaking

Tuesday, January 19, 2021

JIO, Airtel और Voda-Idea के बीच कंपटीशन, जानें किस कंपनी का है सबसे अच्छा और सस्ता प्रीपेड प्लान

 


वर्तमान में दूरसंचार कंपनियों द्वारा एक से अधिक प्रीपेड प्लान पेश किए जा रहे हैं , इसलिए कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण जियो, एयरटेल और वोडा-आइडिया ने 450 रुपये में शानदार प्लान पेश किए हैं।

हाल ही में, रिलायंस जियो ने 444 रुपये का एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और अन्य लाभ मिलते हैं। एयरटेल और वोडा-आइडिया पहले ही इस रेंज में प्रीपेड प्लान पेश कर चुके हैं। इन तीनों योजनाओं की वैधता 56 दिनों की है। अब इन तीनों कंपनियों में से कौन सी सबसे अच्छी प्रीपेड योजना है? चलो पता करते हैं

JIO- 444 रुपये का प्लान

JIO का 444 रुपये का प्रीपेड प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ आता है। इसके अलावा ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर रोजाना अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस भी भेज सकता है। इस योजना के साथ, अतिरिक्त लाभ के रूप में JIO ऐप की मुफ्त सदस्यता भी दी जा रही है।

एयरटेल -449 रुपये की योजना

Jio की तरह, Airtel भी 449 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है।  यह प्लान किसी भी अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के लिए प्रति दिन 2 जीबी डेटा प्रदान करता है। ग्राहकों को 30 दिनों के लिए प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण का निःशुल्क परीक्षण भी दिया जाता है। इस प्लान की खास बात यह है कि यहां आपको Wynk Music, Airtel Xstream Premium और Free Hellotunes सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेंगे।

वोडा-आइडिया -449 रुपये की योजना

वोडाफोन-आइडिया के 449 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को दोगुना डेटा दिया जा रहा है। यानी इस प्लान को एक्टिवेट करने पर 4 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस मिलेंगे। कंपनी सप्ताहांत डेटा रोलओवर लाभ भी दे रही है। इसके अलावा, ग्राहक को मुफ्त में वीआई मूवीज और टीवी की सुविधा मिलेगी।

अब यूजर्स को होने वाले फायदों की बात करें तो इन तीनों कंपनियों के प्रीपेड प्लान लगभग एक जैसे हैं, लेकिन डेटा ऑफर के मामले में वोडा-आइडिया का प्लान बेहतर है, क्योंकि कंपनी यहां डबल डेटा ऑफर कर रही है।

No comments:

Post a Comment