ऐसे अंडरवियर पहनने का शौक आपसे पिता बनने की खुशी छीन लेगा, जानिए चौंकाने वाला कारण - Newztezz

Breaking

Wednesday, January 6, 2021

ऐसे अंडरवियर पहनने का शौक आपसे पिता बनने की खुशी छीन लेगा, जानिए चौंकाने वाला कारण

अंडरवियर

परिवार बढ़ाने की तैयारी   ? यदि हाँ,  तंग  अंडरवियर के साथ पश्चाताप करें  । अमेरिकी शोधकर्ताओं ने यौन समस्याओं से जूझ रहे 656 पुरुषों पर शोध के बाद यह चेतावनी जारी की है। उनके अनुसार, जो पुरुष पिता बनने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें ढीले अंडरवियर पहनना चाहिए। ताकि न केवल शुक्राणु का उत्पादन बल्कि गुणवत्ता भी बढ़े।

हार्वर्ड टीएच चैन स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के शोधकर्ताओं ने आहार, आयु, शारीरिक गतिविधि, दिनचर्या, नींद की गुणवत्ता और सिगरेट-शराब की लत के साथ-साथ प्रजनन समस्याओं का सामना करने वाले पुरुषों की पोशाक का विश्लेषण किया।

तंग अंडरवियर के बजाय ढीले शॉर्ट्स पहनने वाले पुरुषों में, शुक्राणुओं की संख्या में 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसके अलावा, इन शुक्राणुओं की अंडाशय तक पहुंचने और उन्हें निषेचित करने की क्षमता 33 प्रतिशत अधिक पाई गई।

पुरुषों में शुक्राणु का उत्पादन जननांगों के तापमान पर निर्भर करता है, प्रमुख शोधकर्ता प्रोफेसर एलन पेस के अनुसार। जब यह 34 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होता है, तो मस्तिष्क एफएसएच (कूप उत्तेजक हार्मोन) के स्राव को कम करता है।

एफएसएच एक हार्मोन है जो जननांगों में शुक्राणु के उत्पादन को इंगित करता है। यह 14 प्रतिशत कम तक तंग अंडरवियर पहनने वाले पुरुषों में पाया जाता है।

सुधार तीन महीने में आता है

रिसर्च टीम के सदस्य डॉ। जॉर्ज शेवरलेट ने कहा कि टाइट अंडरवियर पहनने वाले पुरुषों को बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। ढीले शॉर्ट्स को अपनाने के तीन महीने के भीतर, यह शुक्राणुओं की संख्या और गुणवत्ता में सुधार कर सकता है। शोध के परिणामों को मानव प्रजनन पत्रिका के हालिया अंक में प्रकाशित किया गया है।

No comments:

Post a Comment