'हिंदुओं को देशद्रोही नहीं होने' वाले बयान पर ओवैसी ने कहा, 'भागवत गोडसे के बारे में क्या कहेंगे?' - Newztezz

Breaking

Saturday, January 2, 2021

'हिंदुओं को देशद्रोही नहीं होने' वाले बयान पर ओवैसी ने कहा, 'भागवत गोडसे के बारे में क्या कहेंगे?'


ओवाइसी-bhagwat-

राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ (  RSS) के अध्यक्ष  मोहन  भागवत  ने दिल्ली में एक पुस्तक का विमोचन करते हुए एक बयान दिया, जिसने विपक्ष को आश्चर्यचकित कर दिया। पुस्तक विमोचन के दौरान, भागवत ने कहा, "यदि कोई हिंदू है, तो वह एक देशभक्त होगा।  क्योंकि, यह हमारे धर्म के मूल में है और यह हिंदुओं का स्वभाव भी है। स्थिति चाहे जो भी हो, हिंदू कभी भी नहीं हो सकते। गद्दारों। ’  ओवैसी ने भागवत को उस समय आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने धार्मिक आधार पर देशभक्ति की परिभाषा पेश की।

ओवैसी ने लिखा, 'क्या भागवत जवाब देंगे, बापू के हत्यारे गोडसे के बारे में क्या कहेंगे? कैलीम (असम) के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के बारे में नेल्ली क्या कहेंगे? 1984 के सिख विरोधी दंगों और 2002 के गुजरात दंगों के बारे में क्या?

सभी धर्मों के लोग देशभक्त हैं

ओवैसी ने लिखा, "यह मानना ​​तर्कसंगत होगा कि अधिकांश भारतीय देशभक्त हैं।" चाहे उनका धर्म कुछ भी हो। लेकिन आरएसएस द्वारा केवल एक धर्म के लोगों को देशभक्ति का प्रमाण पत्र दिया जाता है। जबकि अन्य को अपना पूरा जीवन यह साबित करने में बिताना पड़ता है कि उन्हें भी वहां रहने का अधिकार है और वे खुद को भारतीय कह सकते हैं।

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भागवत के बयान पर विवाद

मोहन भागवत दिल्ली में 'मेकिंग ऑफ ए हिंदू पैट्रियट- बैकग्राउंड ऑफ गांधीज हिंद स्वराज' नामक पुस्तक का विमोचन करने पहुंचे। यह इस समय था कि उन्होंने कहा कि हिंदू कभी गद्दार नहीं हो सकते। परिणामस्वरूप, विपक्षी नेताओं सहित सोशल मीडिया पर लोगों ने देशभक्ति को लेकर धार्मिक मानदंडों की भागवत की विचारधारा की आलोचना की।

No comments:

Post a Comment