अपरेंटिस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, कोई परीक्षा नही सीधी भर्ती, जानिए पूरी जानकारी - Newztezz

Breaking

Wednesday, January 13, 2021

अपरेंटिस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, कोई परीक्षा नही सीधी भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

 


रक्षा  अनुसंधान और विकास  संगठन  (DRDO) ने अपरेंटिस के कई विभिन्न पदों के लिए रिक्तियां जारी की हैं। आईटीआई से लेकर डिप्लोमा और स्नातक तक भारत सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए कोई परीक्षा देने की जरूरत नहीं है।

ये भर्तियां किन पदों पर होंगी? क्या योग्यताएँ आवश्यक हैं? आवेदन कब शुरू होगा और किस तारीख तक किया जा सकता है? चयन प्रक्रिया क्या होगी? इन सभी सवालों के जवाब नीचे दिए गए हैं।

ये पद खाली हैं

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी- 80 पद
  • डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी- 30 पद
  • आईटीआई अपरेंटिस ट्रेनी- 40 पद
  • कुल पदों की संख्या- 150

आवश्यक योग्यता

विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग मांगी गई है। यह नौकरी आईटीआई वोकेशनल कोर्स से लेकर डिप्लोमा या इंजीनियरिंग में डिग्री कोर्स के उम्मीदवारों के लिए है। विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक पर क्लिक करके प्राप्त की जा सकती है।

सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष है। आरक्षित वर्गों को भी अधिकतम आयु सीमा से छूट दी जाएगी।

इस तरह से अप्लाई करें

आपको डीआरडीओ भर्ती वेबसाइट से इस रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी, 2021 से शुरू हो रही है। आवेदन करने के लिए  आपके पास 29 जनवरी, 2021 तक है। कोई आवेदन शुल्क नहीं है। आप नीचे दिए गए अप्लाई लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

चयन कैसे होगा

इन पदों पर भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार नहीं होगा, मेरिट सूची तैयार की जाएगी और योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन में भरे गए विवरण और योग्यता दस्तावेजों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी।

No comments:

Post a Comment