जेफ बेजोस को पछाड़ कर एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी - Newztezz

Breaking

Friday, January 8, 2021

जेफ बेजोस को पछाड़ कर एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

एलेन% 2Bmusk

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। मस्क ने अमीरों के मामले में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है। अरबपति सूचकांक, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों को दैनिक आधार पर रैंक करता है, उनके वर्तमान धन के आधार पर अरबपतियों को रैंक करता है। जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 के बाद से दुनिया के सबसे अमीर आदमी रहे हैं।

मस्क नवंबर में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने

नवंबर 2020 में बिल गेट्स के बाद एलन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए  । उस समय उनके पास 128 बिलियन की संपत्ति थी। एलन मस्क की संपत्ति में पिछले 12 महीनों में 150 150 बिलियन से अधिक की वृद्धि हुई है। कस्तूरी का धन आर्थिक ठहराव या कोरोना महामारी से प्रभावित नहीं हुआ है।

टेस्ला के शेयरों में 2020 में 743% की वृद्धि हुई

मस्क के धन में भारी वृद्धि के पीछे का कारण उनकी कंपनी टेस्ट के शेयरों में भारी वृद्धि है। कंपनी के लगातार मुनाफे और एसएंडपी 500 इंडेक्स में शामिल होने के बाद टेस्ला के शेयरों ने 2020 में 743% की छलांग लगाई। टेस्ला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी ने पिछले साल 5 मिलियन इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन और बिक्री की। मस्क ने यह भी ट्वीट किया, "मुझे यह मील का पत्थर पाने के लिए टेस्ला टीम पर गर्व है।  टेस्ला के लॉन्च की कई आशाओं के बीच, मैंने महसूस किया कि हमारे बाजार में जीवित रहने की केवल 10 प्रतिशत संभावना है।

No comments:

Post a Comment