कुंभकर्ण की तरह महीनों सोते हैं इस गांव के लोग, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप - Newztezz

Breaking

Monday, January 18, 2021

कुंभकर्ण की तरह महीनों सोते हैं इस गांव के लोग, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

 


आपने कुंभकर्ण के बारे में सुना होगा। 
जी हां हम बात कर  रहे हैं लंकापति  
रावण के भाई कुंभकर्ण की   । कुंभकर्ण अपनी नींद के लिए जाना जाता है। वह 6 महीने सोता था और उस साल 6 महीने जागता था। आज भी अगर कोई ज्यादा सोता है, तो उसे  कुंभकर्ण का दर्जा दिया जाता है   । दुनिया में एक गाँव ऐसा भी है जहाँ लोग कुंभकर्ण की तरह सोते हैं।

इस गांव के लोग महीनों सोते हैं

एक गाँव है जहाँ लोग कई महीनों तक सोते हैं। हम जो सुनते हैं उससे आप लगभग नाराज हो सकते हैं, लेकिन यह बिल्कुल सच है। इस विचित्र गाँव का नाम कलान्ची है। तो आइये जानते हैं इस गाँव से जुड़ी एक बहुत ही अजीब बात।

कजाकिस्तान में स्थित अजीब गाँव

कजाकिस्तान के कलाची गांव में, लोग कई महीनों तक सोते हैं। यही कारण है कि गांव को स्लीपी हॉलो भी कहा जाता है। यहां के लोग अक्सर सोते हुए देखे जाते हैं। इस वजह से इन लोगों पर काफी शोध किया गया है।

कारण वैज्ञानिकों ने लोगों को महीनों तक सोने के लिए कहा

इस गांव के लोगों को अधिक नींद लेने से कहा जाता है कि यहां यूरेनियम की एक बहुत ही जहरीली गैस उत्सर्जित होती है। क्योंकि यहां के लोग सोते हैं। यूरेनियम की जहरीली गैस के कारण इस गाँव का पानी भी बहुत प्रदूषित हो गया है। वैज्ञानिकों ने अपने अध्ययन में पाया है कि यहां के पानी में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस होती है, जिसके कारण लोग महीनों तक सोते रहते हैं।

लोग सोने के बाद सब कुछ भूल जाते हैं

कजाकिस्तान में कलाची गांव लगभग 600 लोगों का घर है। इन लोगों को सोने के बाद कुछ भी याद नहीं रहता है। इस गांव के लोगों पर इस बीमारी ने भारी असर डाला है। ये लोग अपनी कहानियों को तभी याद करते हैं जब दूसरे उन्हें बताते हैं।

यहां के लोगों को नींद नहीं आती है

इस गाँव के लोगों की एक और बात सुनकर आप नाराज हो जाएंगे। क्योंकि, यहां के लोग कहीं भी सोते दिखते हैं। यहां जो लोग एक अजीब नींद विकार से पीड़ित हैं, वे किसी भी समय सोते, सोते या स्नान करते हुए सो जाते हैं। इस अजीबोगरीब गांव के लोगों का कहना है कि उन्हें भी सोते हुए गिरने की जानकारी नहीं है।

No comments:

Post a Comment