एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर, इस दिन मिल जाएगी अस्पताल से छुट्टी - Newztezz

Breaking

Sunday, January 3, 2021

एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर, इस दिन मिल जाएगी अस्पताल से छुट्टी

सौरव गांगुली--9

कोलकाता के  वुडलैंड  अस्पताल के  डॉक्टरों  ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नवीनतम मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। आज सुबह जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार,  गांगुली  का स्वास्थ्य स्थिर है। यह उल्लेख किया जाना है कि कल लगभग 3 बजे उनके दिल पर एक छोटा सा ऑपरेशन किया गया था।

सौरव गांगुली की तीन धमनियों में रुकावट

वुडलैंड अस्पताल, कोलकाता में डॉ। सरोज मंडल, डॉ। सौतिक पांडा और डॉ।  सप्तर्षि बसु 48 वर्षीय गांगुली का इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों ने पाया है कि सौरव गांगुली की तीन धमनियों में रुकावट है। शनिवार को, डॉक्टरों ने सौरव गांगुली की सही कोरोनरी धमनी में एक स्थिति रखी। सौरव फिलहाल डॉक्टरों की देखरेख में हैं।

तकनीक का इस्तेमाल किया गया था

डॉक्टरों ने कहा कि सौरव ने शनिवार तड़के 3 बजे परिक्रमा की। उसे तीन धमनियों में समस्या थी। डॉक्टरों ने कहा कि उनके आरसीए यानी अलंकारिक एंजियोग्राफी में स्टेंट लगाए गए हैं। उसके लिए रेडियल रूट तकनीक का उपयोग किया गया है। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि वे अभी भी LAD को देख रहे हैं, पूर्वकाल की अवरोही धमनी और प्रसूति सीमांत धमनी का कार्य।


सौरव गांगुली सो रहे थे

डॉक्टरों के अनुसार सौरव गांगुली मेडिकल बुलेटिन की तैयारी के समय सो रहे थे। उनके शरीर के सभी पैरामीटर सामान्य हैं। आज भी डॉक्टर उसका ईसीजी करेंगे। अस्पताल ने कहा कि सौरव गांगुली वर्तमान में डॉक्टरों की नज़दीकी निगरानी में हैं और उनका इलाज आवश्यक है।

No comments:

Post a Comment