लॉस एंजिल्स काउंटी में हर छह सेकंड में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो रहा है - Newztezz

Breaking

Wednesday, January 6, 2021

लॉस एंजिल्स काउंटी में हर छह सेकंड में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो रहा है

कोरोना% 2B1234

यूके  सरकार ने वायरस के एक  नए तनाव  के  बाद फरवरी के मध्य में तीसरा लॉकडाउन लगाया है  , जिसे यूके  स्ट्रेन के  रूप में  जाना जाता है  , 50 से 70 प्रतिशत तेजी से फैलता है। मामलों की कुल संख्या 86,264,600 हो गई है, जबकि कुल मृत्यु दर 3,600 लोगों की मृत्यु के बाद बढ़कर 18,64,200 हो गई है।

कोरोना का नया तनाव 70 अधिक संक्रामक है

"हमारे वैज्ञानिकों का कहना है कि नया तनाव 70 गुना अधिक संक्रामक है," ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जोन्स ने देश को एक टेलीविज़न पते पर कहा। इसका मतलब है कि आप इस वायरस से संक्रमित हो सकते हैं और आपका संक्रमण दूसरों तक पहुंच सकता है।

इसने वायरस से निपटने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। सरकार एक बार फिर आपको घर पर रहने का निर्देश देती है। आप आवश्यक चीजें खरीदने के लिए बाहर जा सकते हैं, काम पर जा सकते हैं यदि आप घर से काम नहीं कर सकते हैं, व्यायाम कर सकते हैं, चिकित्सा सहायता प्राप्त कर सकते हैं और घरेलू हिंसा से बच सकते हैं।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अकेले इंग्लैंड में कोरोना रोगियों की संख्या में 27,000 की वृद्धि हुई है। यह अप्रैल में पहली चोटी से 40 प्रतिशत अधिक है। ब्रिटेन भर में 80,000 से अधिक लोग दिसंबर में कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

मृत्यु दर भी 20 प्रतिशत बढ़ी

पिछले हफ्ते की तुलना में मरने वालों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। "आने वाले हफ्तों में हम कोरोना के खिलाफ संघर्ष के अंतिम चरण में प्रवेश करेंगे," जोन्स ने कहा। क्योंकि हमारे हाथों में लगने वाले हर टीका के साथ, ब्रिटिश लोगों को कोरोना महामारी के खिलाफ भारी और भारी पड़ रहा है।

दूसरी ओर, वित्त मंत्री ऋषि सोनके ने खुदरा और आतिथ्य जैसे लॉकडाउन से प्रभावित क्षेत्रों के लिए 000 9,000 अनुदान की घोषणा की। वित्त मंत्री ने व्यवसायों की सहायता के लिए कुल 4 बिलियन की घोषणा की।

सोनके ने कहा कि सहायता आने वाले महीनों में व्यापार को जीवित रखने और रोजगार पैदा करने में सक्षम बनाएगी। इस सहायता की घोषणा की गई है ताकि श्रमिकों को फिर से खोलने पर वापस लौटने के लिए तैयार किया जा सके। सरकारी उपायों के कारण छह लाख व्यापारिक संपत्तियों को सहायता मिलेगी।

हालांकि, अर्थशास्त्रियों ने भविष्यवाणी की कि ब्रिटेन दोहरे डुबकी की ओर बढ़ रहा है और कहा कि नए साल की पहली तिमाही में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था सिकुड़ जाएगी। जिसके कारण 2023 में वसूली अब संभव नहीं लगती है।

सरकार के लॉकडाउन के उपायों से अर्थव्यवस्था में एक महीने में 18 बिलियन की कमी आएगी। जो जीडीपी का लगभग 18 प्रतिशत है। लॉकडाउन ब्रिटेन के यूरोपीय संघ के साथ आधिकारिक तौर पर जुदा होने के कुछ दिनों बाद आया।

कोरोना के प्रतिबंधों के अलावा, कंपनियों को व्यापार में नए नियमों का भी पालन करना होगा। इस बीच, कैलिफोर्निया में, कोरोना महामारी इतनी गंभीर है कि लॉस एंजिल्स काउंटी में हर छह सेकंड में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित होता है। सरकार मरीजों के लिए ऑक्सीजन की बोतलों की कमी पैदा करते हुए ऑक्सीजन टैंक भरने का काम कर रही है।

No comments:

Post a Comment