पैसों की तंगी के कारण कॉलेज के दिनों में हॉट डॉग्स और संतरे खाने वाला आदमी आज दुनिया का सबसे अमीर बन गया - Newztezz

Breaking

Saturday, January 9, 2021

पैसों की तंगी के कारण कॉलेज के दिनों में हॉट डॉग्स और संतरे खाने वाला आदमी आज दुनिया का सबसे अमीर बन गया


अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन चुके एलन मस्क न केवल इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के संस्थापक हैं, बल्कि उनके जीवन के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको पता होनी चाहिए। 
टेस्ला के अलावा, एलन मस्क वर्तमान में चार और कंपनियों का मालिक है।

एलन मस्क, जो आज अरबों रुपये की कमाई करते हैं, एक समय ऐसा भी था जब वह कॉलेज में थे, उनके पास इतना पैसा भी नहीं था कि वे पूरा दिन हॉटडॉग और संतरे खाकर ही बिताते। यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो पास्ता के साथ हरी मिर्च और सॉस खाएं। उन्होंने एक रेडियो कार्यक्रम में ये सारी बातें कही हैं।

एलन मस्क टेस्ला के लिए जाना जाता है, जो अपनी इलेक्ट्रॉनिक कारों के लिए प्रसिद्ध है। एलन मस्क 2004 में टेस्ला के निदेशक मंडल में शामिल हुए। कंपनी तब बहुत आगे बढ़ी। वह कंपनी के सीईओ भी थे और उत्पाद वास्तुकार के रूप में काम करते थे।

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। मस्क ने अमीरों के मामले में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है। अरबपति सूचकांक, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों को दैनिक आधार पर रैंक करता है, उनके वर्तमान धन के आधार पर अरबपतियों को रैंक करता है। जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 के बाद से दुनिया के सबसे अमीर आदमी रहे हैं।

मस्क नवंबर में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने

नवंबर 2020 में बिल गेट्स के बाद एलन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए। उस समय उनकी कुल संपत्ति 128 बिलियन थी। एलन मस्क की संपत्ति में पिछले 12 महीनों में 150 150 बिलियन से अधिक की वृद्धि हुई है। कस्तूरी का धन आर्थिक मंदी या कोरोना महामारी से प्रभावित नहीं था।

टेस्ला के शेयरों में 2020 में 743% की वृद्धि हुई

मस्क के धन में भारी वृद्धि के पीछे का कारण उनकी कंपनी टेस्ट के शेयरों में भारी वृद्धि है। कंपनी के लगातार मुनाफे और एसएंडपी 500 इंडेक्स में शामिल होने के बाद टेस्ला के शेयरों ने 2020 में 743% की छलांग लगाई। टेस्ला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी ने पिछले साल 5 मिलियन इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन और बिक्री की। मस्क ने यह भी ट्वीट किया, “मुझे यह मील का पत्थर पाने के लिए टेस्ला टीम पर गर्व है। टेस्ला के लॉन्च की कई आशाओं के बीच, मैंने महसूस किया कि हमारे बाजार के जीवित रहने की संभावना केवल 10 प्रतिशत थी।

No comments:

Post a Comment