घर का मुख्य दरवाजा भी आपके भाग्य को खोल देगा, बस जीवन में कभी ना करें काम - Newztezz

Breaking

Sunday, January 3, 2021

घर का मुख्य दरवाजा भी आपके भाग्य को खोल देगा, बस जीवन में कभी ना करें काम


destiny1

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी घर का मुख्य द्वार एक विशेष महत्व रखता है।  मुख्य द्वार से ही सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है  । ऑब्जेक्ट के आधार पर  , घर  का निर्माण  अधूरा माना जाता है जब तक कि मुख्य दरवाजा सही दिशा में न हो और आकार सही दिशा में हो।

  • यह माना जाता है कि परिवार की वित्तीय स्थिति के अलावा, परिवार की खुशी और भलाई भी घर के मुख्य दरवाजे पर काफी हद तक निर्भर करती है। तो आइए जानते हैं कि घर का दरवाजा आपके भाग्य को कैसे खोल सकता है।
  • तथ्य के रूप में, घर के मुख्य दरवाजे को जमीन से रगड़कर खोलना अच्छा नहीं माना जाता है। इससे आर्थिक मामले में संघर्ष होता है और पैसा बनाने का अधिक प्रयास होता है।
  • घर का मुख्य दरवाजा हमेशा अंदर की ओर खुलना चाहिए। बाहर की तरफ दरवाजा खोलना शुभ नहीं है। इससे सकारात्मक ऊर्जा के आगमन को रोका गया है। घर की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव के साथ लागत भी बढ़ती है।
  • दरवाजा खोलते या बंद करते समय कोई शोर नहीं होना चाहिए। यदि दरवाजा खोला और बंद होने पर आवाज करता है, तो इसे अशुभ माना जाता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इस मामले में दरवाजे की तुरंत मरम्मत की जानी चाहिए।
  • घर के मुख्य दरवाजे पर खंभे या किसी और चीज की छाया पड़ना भी शुभ नहीं होता है। यह गरीबी की ओर जाता है। यदि मुख्य द्वार पर किसी भी प्रकार की छाया पड़ रही हो तो ऐसे दरवाजे के दोनों तरफ कुमकुम, रोली, केसर, हल्दी आदि मिलाएं और स्वस्तिक का शुभ चिन्ह बनाएं या उससे ओम बनाएं।
  • डस्टबिन, गंदगी और कूड़ेदान को दरवाजे के आसपास नहीं रखना चाहिए। इससे परिवार का उत्थान बाधित होता है। सकारात्मक नुकसान और नुकसान भी हैं।
  • टूटे या टूटे सामान को मुख्य द्वार के आसपास नहीं रखना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर ऐसी चीजें रखने से पारिवारिक संबंधों में तनाव बढ़ता है।

No comments:

Post a Comment