'जेम्स बॉन्ड' के निर्देशक माइकल एप्टेड का 79 वर्ष की आयु में निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर - Newztezz

Breaking

Monday, January 11, 2021

'जेम्स बॉन्ड' के निर्देशक माइकल एप्टेड का 79 वर्ष की आयु में निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर


माइकल-apted1

ब्रिटिश फिल्म निर्माता माइकल आप्टेड का लॉस एंजिल्स में निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। माइकल को कई वृत्तचित्रों और 1999 जेम्स बॉन्ड ब्लॉकबस्टर के लिए जाना जाता है। माइकल ने जेम्स बॉन्ड को निर्देशित किया। माइकल के यूएस एजेंट रॉय एश्टन ने शुक्रवार को पुष्टि की कि माइकल एप्टिड का लॉस एंजिल्स के घर में गुरुवार को निधन हो गया। हालांकि, यह खबर शनिवार को सामने आई। माइकल की मौत किन कारणों से हुई, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

1999 में जेम्स बॉन्ड की ब्लॉकबस्टर 'द वर्ल्ड इज़ नॉट एनफ' से लेकर लोरेटा कंट्री सिंगर बायोग्राफी 'कोल माइनर डॉटर' और दर्जनों टीवी शो, जिसमें 1967 में ब्रिटिश सीरियल कोरोनेशन स्ट्रीट के एपिसोड शामिल थे, माइकल अपनी दिशा के लिए जाने जाते थे। माइकल की सबसे उल्लेखनीय परियोजनाओं में विविध पृष्ठभूमि के बच्चों की आशाओं और सपनों के बारे में 1964 की टेलीविजन वृत्तचित्र शामिल है। उन्होंने 'गोरिल्लाज़ इन द मिस्ट', 'थ्रिलर गोर्की पार्क', 'थंडर हार्ट' और 'एनगिडी' जैसी फ़िल्मों का निर्देशन भी किया।

हॉलीवुड उद्योग में शोक की लहर

माइकल की मौत के बाद से हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। जो लोग उन्हें बहुत करीब से जानते थे, उन्होंने माइकल आप्टेड को श्रद्धांजलि दी है। माइकल-निर्देशित फिल्म Nar द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया: द वॉयज ऑफ द डॉन ट्रिडर ’में प्रिंस कैस्पियन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता बेन बार्न्स ने निर्देशक की शानदार निर्देशन के लिए प्रशंसा की है।

अभिनेता रॉबर्ट कार्लाइल ने कहा कि रेस्ट इन पीस माइकल .. एक खूबसूरत आदमी, उनका अद्भुत काम। एक महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित निर्देशक जिसने यह समझा कि क्लास हम सभी को कैसे आकार देता है।

आपको बता दें कि माइकल एप्टेड की पहली फिल्म 'द ट्रिपल इको', जिसमें ग्लेन जैक्सन ने मुख्य भूमिका निभाई थी, 1972 में रिलीज हुई थी।  उन्होंने तब 1980 की फिल्म 'द कोल माइनर्स डॉटर' का निर्देशन किया, जिसने उन्हें एक बड़ा ब्रेक दिया। फिल्म उद्योग। इस फिल्म की सफलता के बाद, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हॉलीवुड को एक से एक सुपरहिट फिल्में दीं।

No comments:

Post a Comment