इस बिजनेस में सिर्फ एक बार करें 50 हजार का निवेश, फिर हर महीने कमाएं 40 हजार, जानिए कैसे - Newztezz

Breaking

Friday, January 29, 2021

इस बिजनेस में सिर्फ एक बार करें 50 हजार का निवेश, फिर हर महीने कमाएं 40 हजार, जानिए कैसे

 


यदि आप  शुरू करने के लिए योजना बना रहे हैं  एक  व्यापार  नए साल में  , आज हम आप एक व्यवसाय के बारे में बताएगा आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं कि। इसके लिए आपको कोई विशेष प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता नहीं है। इस बिजनेस को शुरुआत में शुरू करने के लिए आपको 50 हजार रुपए तक का निवेश करना होगा। जिसके बाद आपको   हर महीने लगभग 35 से 40 हजार  का लाभ मिल सकता है  । आइए आपको इस व्यवसाय के बारे में विस्तार से बताते हैं-

आप एक मुद्रित टी-शर्ट व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इन दिनों सभी पीढ़ियों के लोगों में टी-शर्ट का बहुत क्रेज है और गर्मी के मौसम में इनकी मांग बहुत ज्यादा है। इसलिए यदि आप इस व्यवसाय को स्थापित कर सकते हैं, तो इस बार आप गर्मियों में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इस व्यवसाय की लागत कितनी होगी?

विशेषज्ञों के अनुसार, एक साधारण प्रिंटिंग मशीन की कीमत 50 हजार रुपये तक होती है, जिसके माध्यम से आप अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, एक सामान्य गुणवत्ता वाली सफेद टी-शर्ट लगभग 120 रुपये में उपलब्ध है।  अगर हम छपाई की लागत के बारे में बात करते हैं, तो इसकी कीमत 1 रुपये से 10 रुपये तक है।  यानी आपकी टी-शर्ट लगभग 140 रुपये में तैयार हो जाएगी। और आप इसे बाजार में 250 से 300 रुपये में बेच सकते हैं।  हालांकि, आप इसकी दोगुनी कीमत पा सकते हैं।

व्यवसाय शुरू करने के लिए कितना खर्च आएगा?

अगर हम लागत के बारे में बात करते हैं, तो इस व्यवसाय की लागत लगभग 50 से 70 हजार रुपये है। यदि आपके संपर्क बन जाते हैं, तो आप बड़ी कंपनियों से भी ऑर्डर प्राप्त कर सकते हैं, जिनसे आप लाखों में कमा सकते हैं।

प्रति माह 40 हजार कैसे कमा  सकते हैं 

बता दें, टी-शर्ट पर प्रिंट होने में लगभग एक मिनट का समय लगता है। अगर आप हर दिन लगभग 10 से 15 टी-शर्ट प्रिंट करते हैं, तो आप एक महीने में 330 से 450 टी-शर्ट प्रिंट कर सकते हैं, जिसे आप अपने लाभ के अनुसार बाजार में बेच सकते हैं। इसके अलावा आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी बेच सकते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने 40,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप इस व्यवसाय को बड़े पैमाने पर शुरू करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक स्वचालित मशीन खरीदनी होगी। यह मशीन थोड़ी महंगी है, लेकिन एक बार यह सेट हो गई और आप कमाई के हिसाब से इस मशीन को खरीद सकते हैं। इससे आपका मुनाफा बहुत जल्दी बढ़ेगा।

No comments:

Post a Comment