39 लाख रुपये में बिक रही शराब की एक बोतल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप - Newztezz

Breaking

Sunday, January 31, 2021

39 लाख रुपये में बिक रही शराब की एक बोतल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 


दुनिया में कई लोग हैं जो महंगी शराब के शौकीन हैं। लेकिन क्या आपने सुना है कि शराब की एक बोतल 39 लाख रुपये में बिकती है। हाँ .. रुपये के लिए शराब की एक बोतल के खरीदार। घटना हांगकांग में हुई थी। जहां ग्लेन ग्रांट व्हिस्की की एक बोतल को नीलामी में 39 लाख रुपये में बेचा जाता है।

शराब की यह बोतल 72 साल पुरानी थी इसलिए यह एक महंगी बिक्री है

आपने पढ़ना और सोचना समाप्त कर दिया होगा। या ये शराब आखिर है क्या? इतनी महंगी बिक्री में ऐसा क्या खास है कि खरीदार ने 39 लाख रु। वास्तव में शराब की यह बोतल 72 साल पुरानी थी। इसलिए यह एक महंगी बिक्री है। यह पहली बार ग्लेन ग्रांट व्हिस्की की एक बोतल है, जिसे 1948 में बनाया गया था, इसे बॉटलर गार्डन और मैकहेल द्वारा स्वतंत्र रूप से नीलाम किया गया है।


एक बोतल एचके 54 54,000, या लगभग 39 लाख रुपये में नीलाम हुई

स्कॉटलैंड में, ग्लेन ग्रांट सिंगल माल्ट व्हिस्की की एक 72 वर्षीय बोतल एचके 54 54,000, या लगभग 39 लाख रुपये में नीलाम हुई है। 72 साल पुरानी शराब की बोतल के विक्रेता को 3 लाख से 3.80 लाख रुपये मिलने की उम्मीद थी।

लोगों ने दुर्लभ व्हिस्की में अधिक रुचि दिखाई

कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद, लोगों को दुर्लभ व्हिस्की में अधिक रुचि थी। बोन्हम्स में एक शराब और व्हिस्की विशेषज्ञ क्रिस्टोफ पोंग ने कहा कि पुराने व्हिस्की ने पिछले 10 वर्षों में अन्य बिक्री की तुलना में कीमत में चार गुना वृद्धि देखी है। एक अन्य 35 वर्षीय व्हिस्की को शुक्रवार की नीलामी में कुट के सिरेमिक डेक्कनटर की एक बोतल द्वारा 372,000 रुपये में बेचा गया था।

No comments:

Post a Comment