फार्मासिस्ट भर्ती 2021: फार्मासिस्ट के 600 पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन - Newztezz

Breaking

Monday, January 11, 2021

फार्मासिस्ट भर्ती 2021: फार्मासिस्ट के 600 पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

चिकित्सा-college1

चिकित्सा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर आया है। जिला कैडर में 600 फार्मासिस्ट पदों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2021 से शुरू हो गई है।  इच्छुक उम्मीदवार 30 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मोड में जमा कर सकते हैं।

इन 600 फार्मासिस्टों के लिए आवेदन करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाएं। बता दें कि इस वैकेंसी के तहत ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) द्वारा विभिन्न जिलों में 7 मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें, अनुबंध के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 28 दिसंबर 2020 को जारी की गई थी।

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली फार्मासिस्ट अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने वाले छात्रों को 12 वीं परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। इसके अलावा एआईसीटीई और ओडिशा फार्मेसी बोर्ड से मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा प्रमाण पत्र रखना होगा।

अन्य योग्यताएं

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को फार्मेसी काउंसिल में पंजीकृत होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षण श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन OSSSC द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी जिसमें 10 वीं तक के फार्मेसी सिलेबस और मैथ्स और अंग्रेजी सेक्शन में प्रैक्टिकल स्किल से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। ध्यान रखें कि हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

No comments:

Post a Comment