2 दिनों में मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर आदमी, चीन के झोंग शानशान को पछाड़ा - Newztezz

Breaking

Saturday, January 2, 2021

2 दिनों में मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर आदमी, चीन के झोंग शानशान को पछाड़ा

मुकेश% 2Bambani% 2Bagain% 2Brich

हाल ही में, खबर आई थी कि मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे अमीर आदमी नहीं हैं, उन्हें चीन के झोंग शानशान ने हराया है। लेकिन अब, फोर्ब्स की वास्तविक समय के अरबपतियों की सूची के अनुसार, मुकेश अंबानी ने एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर आदमी का खिताब जीता है। फोर्ब्स की दुनिया की टॉप 10 रिच लिस्ट से हटाए गए मुकेश अंबानी 9 वें स्थान पर लौट आए हैं। चीन के झोंग शानशान 14 वें स्थान पर हैं।

फोर्ब्स की रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग क्या है?

फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग दैनिक सार्वजनिक होल्डिंग्स में उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी प्रदान करती है। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में, शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में इस सूचकांक को अपडेट किया जाता है। दूसरी ओर, एक निजी कंपनी से जुड़े लोगों की संपत्ति दिन में एक बार अपडेट की जाती है।

2020 में, झोंग शानशान की संपत्ति में 7 बिलियन की वृद्धि हुई

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, झेन शनशान की संपत्ति में 7 7 बिलियन की वृद्धि हुई है  । ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, 77 77.8 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ नोंगफू और वेकाई जैसी कंपनियां एशिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में सबसे ऊपर हैं। मुकेश अंबानी 76 76 बिलियन की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर आए।

66 साल के ज़ोंग शायद ही चीन के बाहर जाने जाते हैं। इसने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी बीजिंग वोंटाई बायोलॉजिकल फार्मेसी एंटरप्राइज कंपनी को अप्रैल में सार्वजनिक किया था। और फिर कुछ महीने बाद उसकी कंपनी नोंगफू स्प्रिंग कंपनी, जो बोतलबंद पानी बनाती है, हांगकांग में भारी सूचीबद्ध थी। लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर 155 प्रतिशत बढ़ गए। नतीजतन, वेंटाई का स्टॉक 2,000 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है। वह इतिहास में सबसे तेज कमाई करने वाले अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं।

ज़ोंग की दूसरी कंपनी (वेवई) वुंटई, कोविद -19 के लिए एक वैक्सीन विकसित कर रही है

जब सिटीग्रुप इंक ने कहा कि कंपनी के बाजार में हिस्सेदारी बढ़ गई है तो नोंगफू के शेयरों में उछाल आया। हिस्सेदारी बढ़ाएं और पर्याप्त नकदी रखें। ज़ोंग की दूसरी कंपनी (वेवई) वुंटई, कोविद -19 के लिए एक वैक्सीन विकसित कर रही है। चीनी तकनीक कंपनियों के शेयरों में गिरावट आई क्योंकि सरकारी जांच का दायरा बढ़ता गया, जिससे झोंग को फायदा हुआ। अक्टूबर में जैक मणि की शुद्ध संपत्ति .7 61.7 बिलियन थी, जो अब घटकर 51 51.2 बिलियन हो गई है।

मशरूम की खेती से लेकर स्वास्थ्य देखभाल तक में सफलता मिली है

ऐसा नहीं है कि नसीब ज़ोंग के लिए विनम्र नहीं था। उन्होंने कई क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमाई है और इस मुकाम तक पहुंचे हैं। एशिया में सबसे अमीर आदमी बनने से पहले, उन्होंने मशरूम की खेती से लेकर स्वास्थ्य तक, और सफलता की सीढ़ी चढ़ने के बाद पत्रकारिता में अपना हाथ आजमाया। झांग राजनीति से बहुत दूर रहते हैं।

No comments:

Post a Comment