अब बस से 18 देशों के रास्ते दिल्ली से लंदन जाएं, यहां जानिए पूरी जानकारी - Newztezz

Breaking

Monday, January 11, 2021

अब बस से 18 देशों के रास्ते दिल्ली से लंदन जाएं, यहां जानिए पूरी जानकारी

दिल्ली% 2Bto% 2Blondon

सड़क यात्राएं बहुत मजेदार हैं। खासकर लंबी सड़क यात्राओं का। ऐसे समय में, अगर दिल्ली से लंदन की सड़क यात्रा भी उपलब्ध है, तो क्या कहना है। अभी यह सपना भी आपके लिए साकार होने जा रहा है। अब आप दिल्ली से लंदन तक सड़क मार्ग से यात्रा कर सकते हैं। बस यात्रा मई 2021 में शुरू होने वाली है।  गुरुग्राम के एक निजी यात्री एडवेंचर ओवरलैंड ने 'बस टू लंदन' लॉन्च किया है। यह बस 70 दिनों में लंदन से दिल्ली पहुंच सकती है। यात्रा एकतरफा होगी। दिल्ली से लंदन तक बस से यात्रा करने के लिए 20,000 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है।

यह स्टाइल पैकेज है

यात्री चाहें तो पूरी यात्रा बुक कर सकते हैं या चार लैग से चुन सकते हैं। इनमें दक्षिण पूर्व एशिया (11 रातें, 12 दिन), चीन (15 रातें, 16 दिन), मध्य एशिया (21 रातें, 22 दिन) और यूरोप (15 रातें, 16 दिन) शामिल हैं।

लागत और मार्ग

अगर आप बस से दिल्ली से लंदन की यात्रा करना चाहते हैं, तो लागत लगभग 15 लाख रुपये है। इसलिए यदि आप 4 में से किसी एक को चुनते हैं, तो प्रति व्यक्ति सीमा 3.5 लाख रुपये से 4.95 लाख रुपये तक होगी।

बस इतने देशों से होकर गुजरेगी

70 दिनों की यात्रा में आपको 18 देशों से गुजरना पड़ता है। इनमें भारत, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उजबेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं।

होटल में जुड़वां साझाकरण होगा

इस यात्रा पर होटल का ठहराव एक जुड़वां साझाकरण के आधार पर होगा। यात्रियों को 4 या 5 सितारा होटल में ठहराया जाएगा। हर स्थिति में, मुद्रा विनिमय, स्थानीय सिम कार्ड प्राप्त करना, इन सभी सुविधाओं के लिए यात्रियों की सहायता के लिए एक उचित चालक दल बस के साथ होगा।

इसमें 20 यात्री होंगे

बस में 20 यात्रियों की बैठने की क्षमता होगी। सभी सीटें बिजनेस क्लास में होंगी। बस में 20 सवारी के अलावा 4 सवारी होंगी। इसमें एक ड्राइवर, एक सहायक ड्राइवर, आयोजक से एक व्यक्ति और एक गाइड होगा। 18 देशों की इस यात्रा पर मार्गदर्शिकाएँ बदलती रहेंगी।

ट्रैवल कंपनी वीजा की व्यवस्था करेगी

इस बस में यात्रा करने के लिए एक व्यक्ति को 10 वीजा की आवश्यकता होगी। यात्री कंपनी बिना किसी असुविधा के यात्रियों के लिए वीजा की व्यवस्था करेगी।

No comments:

Post a Comment