WhatsApp बिजनेस प्रोफाइल की पहचान कैसे करें, डाउनलोड करने से पहले इन बातों का ध्यान रखें - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 23, 2020

WhatsApp बिजनेस प्रोफाइल की पहचान कैसे करें, डाउनलोड करने से पहले इन बातों का ध्यान रखें


WHATSAPP123

WhatsApp  हमारे बीच सबसे लोकप्रिय ऐप में से एक है। हमने व्हाट्सएप का नाम और साथ ही एक और एप्लीकेशन के बारे में सुना है, जो है 'व्हाट्सएप बिजनेस'। बहुत से लोग आश्चर्य करते हैं कि व्हाट्सएप  बिजनेस ऐप क्या  है और इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है।

ऐसे उपकरण मौजूद हैं

व्हाट्सएप बिजनेस वास्तव में एक ऐप है जिसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और इसे छोटे व्यवसाय के मालिकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। व्हाट्सएप बिजनेस ग्राहकों के साथ संवाद करना आसान बनाता है। इसमें ऐसे उपकरण हैं जो आपको संदेशों को जल्दी और स्वचालित रूप से उत्तर देने की अनुमति देते हैं।

फोटो भेजने तक कर सकते हैं

यह व्हाट्सएप मैसेंजर की तरह ही बनाया गया है। तो यह आपको ऐसा ही महसूस कराएगा और उसी तरह काम करेगा। ग्राहक इसका उपयोग संदेश भेजने से लेकर फोटो भेजने तक में कर सकता है। जैसा कि आप व्हाट्सएप मेसेंजर पर करते हैं।

बिजनेस प्रोफाइल की पहचान कैसे करें

आप अपने व्यवसाय के नाम, पते, श्रेणी, छवि और वेबसाइट के साथ-साथ अपनी कंपनी की जानकारी अपने व्यावसायिक प्रोफ़ाइल में जोड़ सकते हैं। लोग आपकी प्रोफ़ाइल के माध्यम से जानकारी आसानी से देख सकते हैं।

बिजनेस प्रोफाइल की पहचान कैसे करें

व्हाट्सएप पर एक व्यक्तिगत खाते और एक व्यवसाय खाते की पहचान करना आसान है। चैट में, उनकी प्रोफ़ाइल देखने के लिए किसी संपर्क के नाम पर टैप करें। उनमें से एक को व्यवसाय खाते की प्रोफ़ाइल में लेबल किया गया है।

आधिकारिक व्यवसाय खाता

व्हाट्सएप की रिपोर्ट है कि यह खाता एक प्रसिद्ध और सत्यापित ब्रांड का है। आधिकारिक व्यवसाय खाता प्रोफ़ाइल और चैट हेडर में हरे रंग का चेकमार्क आधार होता है। यदि आप अपनी पता पुस्तिका में सहेजे नहीं गए हैं तो भी आप व्यवसाय खाते का नाम देख सकते हैं।

व्यवसायिक खाता

  • यदि कोई व्यापारी व्हाट्सएप बिजनेस के किसी उत्पाद पर खाता बनाता है। तो यह इसकी डिफ़ॉल्ट स्थिति है।
  • ऐप डाउनलोड करने से पहले इन बातों का ध्यान रखें
  • यदि आपके पास पहले से व्हाट्सएप मैसेंजर खाता है, तो आप अपने खाते की जानकारी को आसानी से अपने पुराने चैट और मीडिया सहित नए व्हाट्सएप बिजनेस खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • यदि आप व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग बंद कर देते हैं, तो आपकी पुरानी चैट्स को व्हाट्सएप मैसेंजर में वापस स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।
  • अब आप व्हाट्सएप बिजनेस और व्हाट्सएप मैसेंजर दोनों का एक साथ उपयोग कर सकते हैं। केवल दोनों को अलग-अलग फोन नंबरों से जोड़ा जाना चाहिए। दोनों ऐप्स को एक ही समय में एक ही फ़ोन नंबर से नहीं जोड़ा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment