Fastag ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए हर दिन कितना हो रहा है लेनदेन - Newztezz

Breaking

Sunday, December 27, 2020

Fastag ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए हर दिन कितना हो रहा है लेनदेन

fastag1

नई दिल्ली:  इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन ने फास्टैग के जरिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कहा है कि FASTag के माध्यम से यह अब 50 मिलियन रिकॉर्ड प्रति दिन के साथ 80 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। 

एनएचएआई एक बयान जारी कर रहा है कि 'फास्टैग के माध्यम से टोल संग्रह 24 दिसंबर 2020 को पहली बार प्रतिदिन 80 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया।  फास्टैग लेनदेन एक दिन में 5 मिलियन के रिकॉर्ड पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि भुगतान बैंक वॉलेट से जुड़े फास्टैग के माध्यम से डिजिटल रूप से किया जाता है। बताया जा रहा है कि अब तक देशभर में 2.20 करोड़ के उपवास जारी किए गए हैं।

साथ ही NHAI ने कहा है कि '1 जनवरी 2021 से वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य होगा।  इसके मद्देनजर, टोल प्लाजा पर वाहनों की आवाजाही के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।

NHAI ने कहा कि ऐसे समय में जब सामाजिक दूरी एक नया आदर्श बन गई है, यात्रियों को तेजी से टोल भुगतान विकल्प के रूप में तेजी से देखना पड़ रहा है, क्योंकि यह ड्राइवरों और टोल ऑपरेटरों के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है। संपर्क की संभावना को कम करता है।

NHAI ने कहा कि फास्टैग राजमार्गों का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए समय और ईंधन दोनों की बचत कर रहा है। बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मोटर वाहन नियमों में हालिया संशोधनों से डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिला है।

No comments:

Post a Comment