चाय और कॉफी की तरह कोबरा का खून पीते हैं यहां लोग, इसके फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे - Newztezz

Breaking

Saturday, December 5, 2020

चाय और कॉफी की तरह कोबरा का खून पीते हैं यहां लोग, इसके फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

कोबरा साँप-blood1

सांप को देखते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं, जबकि अगर किसी को सांप ने काट लिया हो और समय पर इलाज न मिले तो इंसान की जान भी चली जाती है। सांपों को दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक जीवों में गिना जाता है, लेकिन दुनिया में कई देश ऐसे भी हैं, जहां सांपों को सांपों द्वारा पाला जाता है। लोग चाय कॉफी जैसे सांप का खून भी बड़े चाव से पीते हैं। अब अगर आप इसकी वजह जानेंगे तो आप चौंक जाएंगे और सोचेंगे कि कोई ऐसा भी करता है, लेकिन यह सच है। दरअसल, इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में जहरीले कोबरा सांपों का खून पीने का चलन है।

यहां के लोग कोबरा सांप के खून को बड़े चाव से पीते हैं। यहां के ज्यादातर इलाके ऐसे हैं जहां दुकानों में कोबरा सांपों का खून आसानी से मिल जाता है। यहां लोग सुबह के समय सांपों के खून का स्वाद लेते हैं। सांपों के खून की बढ़ती मांग को देखते हुए, हर दिन यहां हजारों सांप काटे जाते हैं। कोबरा खून बेचने वाली ये दुकानें शाम से रात तक खुली रहती हैं। यहां के पुरुष अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कोबरा का खून पीते हैं, जबकि महिलाएं अपनी त्वचा की सुंदरता को बढ़ाने के लिए पीती हैं।

हालाँकि, कोबरा का खून पीने के बाद, लोगों को कम से कम तीन से चार घंटे तक चाय या कॉफी से दूर रहने की सलाह दी जाती है, ताकि रक्त शरीर में अपना काम कर सके।

गौरतलब है कि वियतनाम में सांपों को खाने की परंपरा है। यहां उत्तरी भाग के जंगलों से पकड़ा गया सांप का मांस शरीर के उच्च तापमान को कम करने, सिरदर्द और पेट की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सेवन किया जाता है।

No comments:

Post a Comment