अपने बच्चों के भविष्य के लिए माफी देना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप - Newztezz

Breaking

Thursday, December 3, 2020

अपने बच्चों के भविष्य के लिए माफी देना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप


वॉशिंगटन।
 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं। वह अपनी विदाई से पूर्व कुछ ऐसा करके जाना चाहते हैं कि उनके बच्चों और करीबियों को भविष्य में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। ट्रंप सोच रहे हैं कि सत्ता संभालने के बाद जो बाइडेन उन्हें और उनके बच्चों को निशाना बना सकते हैं। बाइडेन प्रशासन कुछ ऐसे फैसले ले सकता है जिससे ट्रंप, उनके बच्चे और करीबियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। न्यायालय का सामना करना पड़ सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी विदाई से पहले ही इन सम्भावित मामलों को ठीक करना चाहते हैं। डोनाल्ड ट्रंप जाते-जाते अपने तीन बच्चों, निजी वकील रुडोल्फ डब्ल्यू गिलियानी सहित सभी ऐसे करीबियों को बतौर राष्ट्रपति अग्रिम माफी देने की योजना बना रहे हैं। इन सभी के खिलाफ अदालतों में मुकदमा चल रहा है या भविष्य में चल सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप ने अपने सलाहकारों से चिंता जाहिर की है कि जो बाइडेन के सत्ता संभालने के बाद न्याय विभाग उनके तीन बच्चों डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, एरिक ट्रंप और इवांका ट्रंप को निशाना बना सकता है। ट्रंप को यह भी लगता है कि नई सरकार इवांका के पति जेरार्ड कुशनर और उनके वकील रुडोल्फ डब्ल्यू गिलियानी को भी निशाना बना सकती है। उनके खिलाफ मुकदमा चल सकता है। ज्ञात हो कि कुशनर भी ट्रंप प्रशासन के दौरान व्हाइट हाउस के सलाहकारों में शामिल रहे हैं।

ट्रंप जूनियर पर आरोप है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने हिलेरी क्लिंटन की छवि को नुकसान पहुंचाने वाली जानकारी रूस के साथ साझा की थी। इस मामले को लेकर उन पर कभी मुकदमा नहीं चलाया गया है। ट्रंप के दामाद पर आरोप है कि उन्होंने विदेशियों से रिश्तों को लेकर जानकारी छिपाई है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि डोनाल्ड ट्रंप एरिक और इवांका ट्रंप पर लगे किन आरोपों को लेकर चिंतित हैं। सम्भावना है कि कई ऐसे आरोप हैं जिससे मुश्किले बढ़ सकती हैं। इस बीच ट्रंप ने दावा किया है कि वे एक बार फिर वापसी करेंगे।

बुधवार को व्हाइट हाउस में एक क्रिसमस पार्टी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि वे अगले चुनाव में फिर से किस्मत आजमाएंगे। अमेरिकी मीडिया में पहले भी इस तरह की खबरें आई थीं कि ट्रंप 2024 में फिर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हो सकते हैं। पार्टी में मेहमानों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस में मेरे चार साल बेहद शानदार तरीके से गुजरे हैं। मैं फिर चार साल के लिए यहां आना चाहता हूं। इस बार न सही, अगली बार यहां फिर आना चाहूंगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पद के लिए अभी लालसा बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment