इस शानदार गार्डन में जाने वाले लोग कभी जिंदा वापिस नही लौटते, जानिए चौंकाने वाला कारण - Newztezz

Breaking

Saturday, December 26, 2020

इस शानदार गार्डन में जाने वाले लोग कभी जिंदा वापिस नही लौटते, जानिए चौंकाने वाला कारण

जहर-बगीचे

दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें हैं जिनका नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। कितनी जगह रहस्यमयी भी हैं। क्या आपने कभी किसी ऐसे बगीचे के बारे में सुना है जिसकी सुंदरता अद्भुत है, भले ही कोई लापता न हो? एक बाग़ जहाँ से अब तक कोई नहीं लौटा है। तो आइए जानें इस रहस्यमयी जगह के बारे में।

सुंदरता के कारण लोगों में आकर्षण

आपने शायद ही इस बगीचे के बारे में सुना होगा, यह दुनिया के उन उद्यानों में से एक है जहां जाने वाले लोग कभी वापस नहीं आए। उसका नाम सुनकर भी लोग इस बाग में जाने से डरते हैं। इस उद्यान में लोगों को कभी भी अकेले जाने की अनुमति नहीं है। यहां लोग केवल गार्ड के साथ जाते हैं। भले ही एक गलती को अकेला छोड़ दिया जाए, यह कभी वापस नहीं आती है।

इंग्लैंड के उत्तर में सबसे अद्भुत जगह है

गार्डन नॉटिंघम, यूनाइटेड किंगडम में स्थित है। बगीचे का नाम द अल्विक पोइज़न गार्डन है। जो दुनिया का सबसे खतरनाक बगीचा है। गार्डन उत्तरी इंग्लैंड में सबसे आकर्षक स्थानों में से एक है।

poision% 2Bgarden12


जहर गार्डन के रूप में प्रसिद्ध

अलनविक उद्यान की सीमा काले लोहे के दरवाजों से ढकी हुई है। जिस पर यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि फूलों को सूँघना और तोड़ना मना है। इस उद्यान को अब जहर उद्यान के रूप में जाना जाता है। समझें कि क्या आपने इस बगीचे में जाने के बाद गलती की है। यह उद्यान 100 खतरनाक हत्यारों का घर है।

प्रवेश द्वार पर चेतावनी लिखी है

बगीचे में प्रवेश करने से ठीक पहले प्रवेश द्वार पर चेतावनी लिखी जाती है। उद्यान लगभग 14 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है। इस उद्यान में लगभग 700 जहरीले पौधे हैं। आपके साथ आने वाला गार्ड आपको इन पौधों के बारे में जानकारी देता है। इन पौधों का उपयोग दुश्मनों को पीछे हटाने के लिए किया जाता है।

No comments:

Post a Comment