शत्रु राशि वृश्चिक में बुध के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए हर बुधवार को गणेश पूजन करें - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 2, 2020

शत्रु राशि वृश्चिक में बुध के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए हर बुधवार को गणेश पूजन करें

गणेश% 2Bpujan

28 नवंबर, शनिवार को बुध ग्रह तुला राशि से वृश्चिक में प्रवेश किया है। वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। इस राशि में बुध की स्थिति ठीक नहीं है। बुध के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए हर बुधवार को गणेश की पूजा की जानी चाहिए। ग्रह 17 दिसंबर तक इस राशि में रहेगा।  धन राशिमा फिर प्रवेश करेगा।

गणेश पूजन करें

इस तरह । हाथ में फूल लेकर गणेश जी का ध्यान करें। इस मन्त्र को बोलें- गजाननमभुतगण स्वर्गवित्तं कपित्तं जम्बु फलचारुभक्षणम्। उमसुतम् शोक विनाशकं नमामि विघ्नेश्वरपादपंकजम्। हाथ में चावल लेकर गणेशजी का आवाहन करें। P उम गण गणपति इहागाछ एहि पाठ .. एक कटोरे में इतने चावल डालें। अब जल लें और बोलें- एतानि पदाद्याचमन्य-स्नानीयम्, पुणाराचमन्यम् ओम् गण गणपतिये नम :। रक् त चन्दन लगायें: इदम् रक्ता चन्दनम् लेपनम् उं गं गणपतये नम: इसी तरह श्रीखंड चन्दन बोलि चन्दन लगायें फिर इस मंत्र का जाप करें सिंदूर चढावो- "इदं ममूरभरणं लेपनं उ गण गणपतिये नम: ।। फिर दूर्वा (धरो) और बिल्वपत्र (बिल्वपत्र) लगाएं। । गणेशजी को पीले रंग का वस्त्र पहनाएं और इस मंत्र का जाप करें - इदम पीत वस्त्रम उम गण गणपति समर्पयामि।

गणपति को भोग अर्पित करें

गणेशजी को प्रसाद चढ़ाते समय बोलें- इदम नानावधि नैवेद्यानि अनं गम गणपतिं समर्पयामि: मिठाई चढ़ाने के लिए बोलें - इदम् को शक्कर और घी के साथ चढ़ाएं  । प्रसाद चढ़ाने के बाद आचमन करें। आचमन करते समय बोलें- इदं आचमनय उम गण गणपति नम:। फिर सुपारी पर चढ़कर बोले- ताम्बूल पुगीफल सम्यक्त्तम अन गण गणपति समर्पयामि :। अब एक फूल लें और गणपति को चढ़ाएं और कहें- ऐश: पुष्पांजलि ओम् गण गणपतिाय नम:

अशुभ प्रभाव से बचने के उपाय

बुध  के लिए  बुध का अशुभ प्रभाव से बचने और शुभ प्रभाव को बढ़ाने के लिए, एक भगवान गणेश पूजा करनी चाहिए। हर बुधवार को गणेशजी के दर्शन करें और लाड़-प्यार का शिकार हों। गायों को घास खिलाएं। एक मग दान करें। गणेशजी को चढ़ाएं। गणेश मंदिर में हरे कपड़े का दान करें। अपामार्ग की जड़ को जल में रखकर उस जल से स्नान करें। ऐसा करने से बुध के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है।

राशियों पर बुध के इस गोचर का प्रभाव

मेष 

बुध दैनिक जीवन में परेशानियों का कारण बन सकता है। और मेहनत करनी होगी। वाणी पर ध्यान दें। सावधान रहे। निराशा से बचें।

वृषभ

इस राशि पर बुध का अधिक प्रभाव नहीं होगा। जीवन पहले की तरह जारी रहेगा। आप जितना कठिन काम करेंगे, उतना अच्छा होगा। समझ और सोच से सफलता मिल सकती है।

मिथुन 

बुध शुभ रहेगा। समय आपके लिए सार का रहेगा। अनुकूल वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना।

कर्क

बुध आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपके प्रदर्शन में वृद्धि होगी। शासन से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ होगा। की वजह से आश्चर्यजनक चिंताएँ बढ़ेंगी

सिंह

बुध। लाभ का स्थान हानि का स्थान है। अतिरिक्त सावधानी बरतें। विवादों से दूर रहें।

कन्या

बुध सफलता का दाता होगा। नए कार्य से मन प्रसन्न रहेगा। सभी परेशानियों को दूर करने में सक्षम हो। धन लाभ भी हो सकता है। की वजह से समय उत्तम रहेगा

तुला

बुध। कर्मों में सफलता के साथ ही रिश्तेदारों से अच्छी खबर आ सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

वृश्चिक

बुध इस राशि में होगा और इस समय लाभार्थी होगा। नौकरी में पदोन्नति भी मिल सकती है। इसी समय, नई नौकरियों का अधिग्रहण किया जाएगा और प्रभुत्व बढ़ सकता है।

धनु

बुध थोड़ी परेशानी बढ़ा सकता है। आर्थिक परेशानी भी हो सकती है। निवेश करते समय सावधानी रखें। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें।

मकर 

बुध आपके लिए श्रेष्ठ स्थिति में रहेगा। काम बढ़ सकता है। एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के साथ एक साक्षात्कार होगा। भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा। सावधानी से काम करें। की वजह से आपको फायदा हो सकता है

कुंभ 

बुध। यह आत्मविश्वास बढ़ाएगा और अटके हुए काम को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। कार्यों में नए रास्ते बनेंगे।

मीन 

बुध कार्यों को आसानी से पूरा करेगा। परिवार में कोई अच्छा काम पूरा हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों के

No comments:

Post a Comment