ब्रिटेन, यूरोपीय देशों में एक नए प्रकार के कोरोना ने लिया जन्म, उड़ानों पर लगा प्रतिबंध - Newztezz

Breaking

Monday, December 21, 2020

ब्रिटेन, यूरोपीय देशों में एक नए प्रकार के कोरोना ने लिया जन्म, उड़ानों पर लगा प्रतिबंध

नई% 2Bcorona

बर्लिन / लंदन:  नीदरलैंड और बेल्जियम ने दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोना वायरस के एक नए तनाव पर ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जबकि जर्मनी उड़ानों की संख्या को सीमित करने पर विचार कर रहा है, ताकि यूरोपीय महाद्वीप में इस प्रकार का संक्रमण न फैले। कहा जाता है कि वायरस तेजी से फैल रहा है लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह अधिक घातक है।

दूसरी ओर, नीदरलैंड ने इस साल के अंत तक ब्रिटेन से उड़ानें निलंबित कर दी हैं और बेल्जियम ने ब्रिटेन से आधी रात की उड़ानों पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। बेल्जियम ने ब्रिटेन को रेल सेवा भी निलंबित कर दी है। जर्मन अधिकारियों का कहना है कि वे ब्रिटेन से उड़ानों के लिए "गंभीर विकल्प" पर विचार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक यह निर्णय नहीं किया है।

The
नीदरलैंड ने एक बयान में कहा कि वह ब्रिटेन में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ब्रिटेन के साथ कई अन्य यूरोपीय देशों के साथ चर्चा करेगा। तीन यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों की सरकारों ने कहा कि वे शनिवार को लंदन और आसपास के क्षेत्रों के लिए ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा उठाए गए सख्त उपायों को देखते हुए निर्णय ले रहे थे।

एक नए प्रकार का कोरोना तेजी से फैल रहा है
जॉनसन ने पहले कहा था कि एक नए प्रकार का कोरोना वायरस सामने आया है, जो पिछले वायरस की तुलना में 70 प्रतिशत तेजी से फैलता है, और तत्काल प्रभाव से लंदन और इंग्लैंड के दक्षिण में तेजी से फैल सकता है। रविवार से सख्त प्रतिबंधों के साथ एक लॉकडाउन लगाया गया था, संक्रमण की दर में वृद्धि को देखते हुए, लाखों लोगों को रहने के लिए मजबूर किया गया था। अनावश्यक सामानों की दुकानें और प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए गए हैं।

बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डे क्रू ने रविवार को कहा कि वह एहतियात के तहत 24 घंटे की उड़ान प्रतिबंध जारी कर रहे थे, जो आधी रात से प्रभावी होगा। उस ने कहा, इस नए प्रकार के वायरस के बारे में कई सवाल हैं। हालांकि, उन्हें उम्मीद थी कि मंगलवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

इस बात का कोई सबूत नहीं है कि नया वायरस अधिक घातक है
"हम विश्व स्वास्थ्य संगठन को सतर्क कर चुके हैं और नए वायरस के बारे में अधिक समझने के लिए उपलब्ध जानकारी का अध्ययन कर रहे हैं," इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रोफेसर क्रिस व्हिट्टी ने कहा। उस ने कहा, वर्तमान में यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि नए प्रकार का वायरस अधिक घातक है।

No comments:

Post a Comment