पीएम मोदी की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ महत्वपूर्ण बैठक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर हुई चर्चा - Newztezz

Breaking

Thursday, December 31, 2020

पीएम मोदी की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ महत्वपूर्ण बैठक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर हुई चर्चा

बजे-president1-रामनाथ% 2Bkovind

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रपति के साथ देश और दुनिया की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की।

राष्ट्रपति भवन ने ट्विटर पर यात्रा की घोषणा की। वर्तमान में, देश के सामने एक से अधिक चुनौतियां हैं। एक तरफ चीन के साथ तनावपूर्ण स्थिति है, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान सीमा पर गोलाबारी कर रहा है। आर्थिक स्थिति चिंताजनक है और कोरोना अभी भी देश में अश्वेतों का इलाज कर रहा है।


सबसे बड़ी चिंता तथाकथित किसान आंदोलन है। पिछले डेढ़ महीने से किसान दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने सरकार द्वारा भेजे गए सभी प्रस्तावों को खारिज कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि किसानों को नई दिल्ली छोड़ने के लिए तैयार नहीं किया गया था जब तक कि सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया गया था। एक महीने में तीस से अधिक किसानों ने अपनी जान गंवाई। इसी समय, दिल्ली में ठंड बढ़ रही थी, जिसे हत्यारा कहा जाता है। नेपाल में, ओली सरकार ने संसद को भंग कर दिया।


रूस और चीन के बीच दरार बढ़ती जा रही थी। इन और कई अन्य मुद्दों पर प्रधान मंत्री ने राष्ट्रपति के साथ चर्चा की। जैसा कि वर्ष 2020 आज करीब है, प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति ने भी एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं, राष्ट्रपति भवन के एक ट्वीट ने कहा।

जब वे विदेश यात्रा से लौटते हैं तो प्रधानमंत्री आमतौर पर राष्ट्रपति से मिलने जाते हैं। घर पर इस तरह के दौरे बहुत कम होते हैं, इसलिए प्रधानमंत्री की राष्ट्रपति की यात्रा ने इतनी अच्छी जिज्ञासा पैदा की।

No comments:

Post a Comment