कंडोम से जुड़ी ये खास बातें शायद आप नहीं जानते होंगे - Newztezz

Breaking

Friday, December 25, 2020

कंडोम से जुड़ी ये खास बातें शायद आप नहीं जानते होंगे

कंडोम

कंडोम की एक समाप्ति तिथि भी होती है जो आपको उनके पैकेट को ध्यान से पढ़ने पर महसूस होगी।ऐसा इसलिए है क्योंकि एक समय सीमा समाप्त कंडोम का उपयोग कर एक दाने और आंसू हो सकता है।

बहुत सारे लोग सोचते हैं कि अगर आप कंडोम का उपयोग करके यौन संबंध रखते हैं या कंडोम के बिना यौन संबंध रखते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। साथ ही, ऐसे कई कंडोम हैं जो सेक्स के अनुभव को बेहतर बनाते हैं।


कुछ कंडोम इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि जोड़े लंबे समय तक सेक्स का आनंद ले सकें।


आपको एहतियात के तौर पर कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए जब आप अपने नियमित साथी के साथ यौन संबंध नहीं बना रहे हों या वन नाइट स्टैंड जैसी कोई चीज। सुरक्षित सेक्स का मतलब न केवल गर्भावस्था का जोखिम है, बल्कि बीमारियों से सुरक्षा भी है।


एक दूसरे के ऊपर दो कंडोम का उपयोग करके सेक्स करना उचित नहीं है क्योंकि इससे दो कंडोम के बीच घर्षण के कारण कंडोम के फटने या लीक होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसी कोशिश नहीं की जानी चाहिए।


कंडोम के ऊपर कभी भी तैलीय चिकनाई का प्रयोग न करें। तेल लगाने से कंडोम की रबर कमजोर हो जाती है और इसके टूटने की संभावना बढ़ जाती है।आप इसके बजाय पानी का उपयोग कर सकते हैं।


यदि आप एक बार अपने साथी के साथ सेक्स करने के बाद दूसरे दौर के लिए तैयार हैं तो एक नए कंडोम का उपयोग किया जाना चाहिए। एकल उपयोग के बाद दूसरी बार कंडोम का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। कंडोम एकल उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

No comments:

Post a Comment