एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान, कहा बीजेपी से दोस्ती होती तो आज भी सीएम होता, कांग्रेस ने सब बर्बाद कर दिया - Newztezz

Breaking

Sunday, December 6, 2020

एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान, कहा बीजेपी से दोस्ती होती तो आज भी सीएम होता, कांग्रेस ने सब बर्बाद कर दिया


नई दिल्ली।
 कांग्रेस से गठबंधन कर कर्नाटक में सरकार बनाने वाले जनता दल (सेक्युलर) नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी आज काफी पछता रहे हैं। कांग्रेस को कुमारस्वामी जहां जमकर कोस रहे हैं, वहीं बीजेपी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि, अगर उनके संबंध बीजेपी से अच्छे होते तो वो आज भी राज्य के सीएम होते। कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर उन्होंने कहा कि, ये उनकी सबसे बड़ी भूल थी, जिसकी वजह से आज उन्होंने सब कुछ खो दिया। कुमारस्वामी ने कहा कि, वर्ष 2006-2007 में और 12 वर्षों में जो कुछ भी मैनें गुडविल बनाई थी, वो कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने के बाद सब खो दिया। इससे कांग्रेस की जगह अगर बीजेपी से रिश्ते बनाए होते तो, आज भी मैं स्टेट का सीएम होता।

जनता दल (सेक्यूलर) नेता ने कहा कि, वर्ष 2008 में बीजेपी ने मुझे नुकसान नहीं पहुंचाया, जिस तरह से वर्ष 2018 में कांग्रेस ने मेरे साथ किया। इस गठबंधन में सीएम बनने के बाद सिर्फ एक माह में ही मैंने आंसू बहाए क्योंकि मैं ये जानता था कि क्या चल रहा है। कर्नाटक के पूर्व सीएम ने इससे पहले भी कांग्रेस पर कई बार निशाना साधा है, उन्होंने कांग्रेस का दूसरा नाम हॉर्स ट्रेडिंग बताया था। जो पार्टी विधायकों की खरीद खरीद-फरोख्त करती है। उन्होंने कांग्रेस के लिए कहा की कि, वो सिर्फ राजनीतिक पार्टियों को बांटने का काम करती है और दूसरी पार्टी के विधायकों को खरीदने में माहिर है।

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के द्वारा देश में चलाए जा रहे अभियान लोकतंत्र बचाओ के खिलाफ कुमारस्वामी ने बयान देते हुए कांग्रेस पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, भारतीय राजनीति में हॉर्स ट्रेडिंग शब्द कांग्रेस की वजह से ही आया। उन्होंने कहा कि, बसपा के राजस्थान में जो विधायक थे, उन्हें कांग्रेस में फुसलाकर अपने साथ मिला लिया। जिन्होंने सरकार को समर्थन दिया, क्या ये खरीददारी नहीं है।

No comments:

Post a Comment