मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा, जानें विराट कोहली की जगह किसे मिला मौका कौन हुआ बाहर - Newztezz

Breaking

Friday, December 25, 2020

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा, जानें विराट कोहली की जगह किसे मिला मौका कौन हुआ बाहर

क्रिकेट परीक्षण% 2Bxi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा टेस्ट कल, 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।  टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से एक दिन पहले अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इस मैच में, नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर होंगे और अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

टेस्ट प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव

भारत ने मेलबर्न टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। शुभमन गिल पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। ऋषभ पंत को विकेटकीपर बेसमैन के रूप में नामित किया गया है। रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। भारत ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया। शुभमन जिन पृथ्वी शो के बजाय प्लेइंग इलेवन में शामिल हो गए हैं। कष्टप्रद बात यह है कि केएल राहुल को शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया है। केएल राहुल विराट की अनुपस्थिति में सबसे मजबूत बेसमैन हैं। फिर भी इसका घटाव डंक मार सकता है।

भारत के दो खिलाड़ी करेंगे टेस्ट डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी अपने टेस्ट डेब्यू करेंगे। मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। शुभमन गिल टीम इंडिया के मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे, उसके बाद चेतेश्वर पुजारा। उसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करेंगे। हनुमा विहारी और ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के प्रभारी होंगे। भारतीय क्रिकेट टीम में तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज होंगे। जबकि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा स्पिनरों की भूमिका में हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन टीम आ गई है

  1. अजिंक्य रहाणे (कप्तान), 2. मयंक अग्रवाल। 3. शुभमन गिल (डेब्यू)। 4. चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), 5. हनुमा विहारी। 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)। 7. रवींद्र जडेजा। 8. आर अश्विन। 9. उमेश यादव। 10. जसप्रीत बुमराह। 11. मोहम्मद सिराज (डेब्यू)

भारत पहला टेस्ट हार गया

अजिंक्य रहाणे शेष तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली की जगह लेंगे जबकि चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान हैं। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम 8 विकेट से हार गई। इस डे-नाइट टेस्ट में जीत के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। विराट कोहली भारत लौट आए हैं।

No comments:

Post a Comment