पहाड़ों पर ड्राइव करने के लिए सबसे अच्छी है यह एसयूवी, खास फीचर्स आपको कम बजट मिल सकते हैं - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 30, 2020

पहाड़ों पर ड्राइव करने के लिए सबसे अच्छी है यह एसयूवी, खास फीचर्स आपको कम बजट मिल सकते हैं

महिंद्रा-थार

वर्ष 2021 शुरू होने में अभी भी 2 दिन बाकी हैं, और हम आपको देश की कुछ सबसे लोकप्रिय ऑफ-रोड एसयूवी के बारे में जानकारी देना चाहते हैं, जो सस्ती भी हैं, और पहाड़ों में ड्राइव करने की आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करती हैं।

महिंद्रा थार:

महिंद्रा थार वर्तमान में भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे शक्तिशाली ऑफ-रोड एसयूवी है। इसके लॉन्च के बाद से, कई लोगों ने इसके साथ कुछ विशेष समीक्षाएँ साझा की हैं। जिसमें ऑफ-रोडिंग को अच्छी तरह से दिखाया गया है। हालांकि, इस कार की बढ़ती मांग के कारण इसका बेस वेरिएंट बंद कर दिया गया है।

थार की कीमत अब 11.90 लाख रुपये से बढ़ाकर 13.75 लाख रुपये कर दी गई है। महिंद्रा थार दो वेरिएंट में बेची जाती है। तो इसमें इंजन 2.0 है। लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल यूनिट मिलती है जबकि 6-स्पीड स्वचालित विकल्प का लाभ उठाया जा सकता है।

महिंद्रा बोलेरो:

सूची में दूसरी कार महिंद्रा की बोलेरो है। बोलेरो की वर्तमान में कीमत 8 लाख रुपये से 9.01 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। Mahindra Bolero अब चार वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसे कंपनी 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश करती है। कंपनी इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन का उपयोग करती है। जो 75ps की पावर और 210Nm का टार्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के लिए रखा गया है।

नोट: हमने यहां बजट ऑफ-रोड एसयूवी के बारे में बात की है, इसके अलावा, अगर आप एक लक्जरी एसयूवी के लिए जाते हैं, तो बाजार में कई और विकल्प मौजूद हैं।

No comments:

Post a Comment