इन 6 तरीको को अपनाकर अपनी जींस को फेड होने से बचाएं - Newztezz

Breaking

Saturday, December 12, 2020

इन 6 तरीको को अपनाकर अपनी जींस को फेड होने से बचाएं

कैसे-टू-धो-योर-जीन्स

विशेषज्ञ की मानें तो 6 महीने में एक बार जींस को धोना चाहिए। बहुत से लोग यह सुनकर नाराज हो जाएंगे लेकिन यह सच्चाई है। जींस धोने से उनकी गुणवत्ता बिगड़ जाती है। इसलिए आज हम आपको जींस साफ करने के तरीके बताएंगे।

1. अक्सर न धोएं
जीन्स बहुत बार धोने से अपना रंग और ताकत खो देते हैं। इसलिए इसे दो-तीन बार पहनकर धोएं। इसे तभी धोएं जब यह बहुत गंदा या मैला हो। नई डेनिम को केवल 6 महीने के बाद धोया जाना चाहिए ताकि डाई सही जगह पर फीका हो जाए और इसे और अधिक आकर्षक बना सके।

2. इसे कभी साफ न करें
। गलती से भी अपनी जींस को ड्राई क्लीनर के पास न ले जाएं। ड्राई क्लीनिंग उन रसायनों का उपयोग करती है जो आपके जीन को मूल कपड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं और साथ ही उनकी ताकत को कम करते हैं। 
 
3. हवा सुखाने में बाहर सुखाने
जींस बहुत समय लगता है लेकिन यह करने के लिए अधिक उपयुक्त है  सूखी  , खुली हवा में के बजाय एक कपड़े धोने की मशीन में यह के रूप में ऐसा करने से यह पिछले लंबे समय तक बना देता है।
 
4. ठंडे पानी में धोएं
अगर आपको इसे धोने की जरूरत है, तो इसे हमेशा ठंडे पानी में धोएं। गर्म पानी जींस को सिकोड़ देगा।
 
5. हैंड वाश केवल हैंड वाश
करने से आपकी जींस पर कोई कठोर हलचल नहीं होती है। इसके अलावा कभी भी स्क्रब या ब्रश का इस्तेमाल न करें।
 
6. हल्के डिटर्जेंट का उपयोग
एक हल्का डिटर्जेंट आपके जीन्स के रंग को साफ करता है और बनाए रखता है। हमेशा अपनी जींस को उल्टा करके धोएं, धोने से पहले उन्हें 2 चम्मच नमक के पानी में डुबोने की गलती न करें, इससे आपकी जींस का रंग बरकरार रहेगा।

No comments:

Post a Comment