बीजेपी नेता की पोती की सगाई में शामिल हुए 6000 लोग, कोरोना नियमों की उड़ीं धज्जियां, देखें वीडियो - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 2, 2020

बीजेपी नेता की पोती की सगाई में शामिल हुए 6000 लोग, कोरोना नियमों की उड़ीं धज्जियां, देखें वीडियो


कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे देश में शादी-ब्‍याह में चुनिंदा लोगों को ही बुलाकर आयोजन हो रहा है वहीं एक बीजेपी नेता की पोती की सगाई में 6000 लोगों का हुजूम इकठ्टठा कर कोरोना संक्रमण के खतरे को अनदेखा कर दिया गया । एक ओर गुजरा में बीमारी विकराल रूप ले रही है, वहीं शहर में हुआ ऐसा आयोजन सवालों में घिर गया है । कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण गुजरात सरकार ने प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू तक लगाया हुआ है, लोगों से जुर्माने वसूले जा रहे हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने ही सरकार की सारी व्यवस्थाओं को ठेंगा दिखा दिया ।

कांति गामित की पोती की सगाई
मौका था बीजेपी के प्रदेश में बड़े नेता और पहले मंत्री रहे कांति गमित की पोती की सगाई का, जिसमें 100 – 200 नहीं, 1000 भी नहीं बल्कि 6 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए । आयोजन में कोरोना की किसी गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया, मास्‍क – सैनिटाइजर, सोशल डिस्‍टेंसिंग हर सावधानी को ठेंगा दिखाते लोग यहां गरबा करते नजर आए । इस पूरे मामले का वीडियो वायरल हो गया है ।

वीडियो की जांच के आदेश
कोरोना काल में इतने हजार लोगों का जुटना अपने आप में हैरान करने वाला है । मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन भी सख्त हो गया है । मंगलवार को पुलिस ने पूर्व मंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया । वहीं राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं । मामले में सूरत रेंज के आईजीपी राजकुमार पांडियन के आदेश के बाद तापी एसपी ने शिकायत दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं । इतना ही नहीं कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों पर केस दर्ज किया जाएगा और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी ।

कांग्रेस ने भी उठाए सवाल
मसमले में कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने जिला कलेक्टर और पुलिस पर जमकर सवाल उठाए । उन्होंने कहा कि कानून केवल आम जनता के लिए है, बीजेपी नेताओं के लिए नहीं । कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक सरल पटेल ने आयोजन का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया, उन्होंने लिखा ‘गुजरात में कोविड-19 के दिशानिर्देश, नियम, कानून और कर्फ्यू बीजेपी नेताओं पर लागू नहीं होते हैं. आप जो वीडियो नीचे देख रहे हैं यह बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित की पोती की शादी से पहले के जश्न का है. यह तब हुआ जब गुजरात में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.’

पूर्व मंत्री ने मानी गलती
मंगलवार को पुलिस पूछताछ के लिए आए पूर्व विधायक ने कहा कि मेरे बेटे की बेटी की सगाई थी । इसमें 1055-2000 लोगों का भोजन रखा गया था ।  गामित के मुताबिक सगाई की जानकारी  लोगों को व्हाट्सएप के जरिए जानकारी मिली और वे शामिल हो गए । उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि पूरा गांव आदिवासी इलाके में आता है और हम किसी को मना नहीं कर सकते हैं ।  पूर्व मंत्री ने अपनी गलती मान ली है । आपको बता दें कोरोना को लेकर इस समय गुजरात में आंकड़े खतरनाक हो गए हैं । यहां मरीजों की संख्या 2 लाख 11 हजार 257 पर पहुंच गई है, जबकि 4 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं । जिस जिले में बीजेपी नेता की पोती का सगाई कार्यक्रम था, वहां अब तक 961 मरीज मिल चुके हैं । आयोजन का वीडियो नीचे देखें –

No comments:

Post a Comment