मोर पंख से लेकर नारियल तक घर में रखे ये 5 चीजे, घर में शांति और समृद्धि का होगा वास - Newztezz

Breaking

Friday, December 4, 2020

मोर पंख से लेकर नारियल तक घर में रखे ये 5 चीजे, घर में शांति और समृद्धि का होगा वास

अधिक% 2Bparrot

घर में सुख और शांति बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर मनुष्य वास्तुशास्त्र के अनुसार अपना घर बनाते हैं और उसमें रखी चीजों को वास्तु शास्त्र के अनुसार रखते हैं, तो घर में हमेशा शांति बनी रहती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, सुख-समृद्धि के लिए पक्षियों के जोड़े, नारियल, अखंड नारियल और क्विंस को बेहद उपयोगी माना जाता है। यदि इन वस्तुओं का उपयोग घर में सजावट के लिए किया जाता है। इतनी समृद्धि और शांति आती है, लेकिन वास्तु के अनुसार, इन चीजों को घर में रखने से क्या शुभ होता है। आइए हम आपको बताते हैं।

आमतौर पर मनी प्लांट को घर में सभी के द्वारा रखा जाता है, लेकिन मनी प्लांट को घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे को लगाने से सौभाग्य बढ़ता है और परिवार में धन और समृद्धि भी बढ़ती है।

मोर पिता को घर में रखना बहुत शुभ होता है। वास्तु शास्त्र का दावा है  कि मोर पंख को घर में रखने से सभी परेशानियां दूर होती हैं। जिसके कारण घर में हमेशा शांति बनी रहती है।

श्रीफल नारियल को हमेशा धन और लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यदि पूजा के अगले दिन फल उसके लॉकर या मंदिर में स्थापित किया जाता है। इसलिए घर में हमेशा पैसा रहता है। आप पर हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

शुभ अवसरों पर नारियल के कलश और नारियल का चित्र बनाकर हिंदू परिवारों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है। जिसके कारण घर में हमेशा अच्छा माहौल बना रहता है।

पक्षियों का जोड़ा भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुंदर पक्षियों का जोड़ा रखना बहुत शुभ होता है। घर में हंस, तोता, मोर, चकवा-चकवी जैसे शुभ पक्षियों के जोड़े की तस्वीर या मूर्ति लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों में प्यार बढ़ता है। नए जोड़े के बेडरूम में ऐसे पक्षियों का होना शुभ माना जाता है।

No comments:

Post a Comment