यह है दुनिया की सबसे 'लग्जरी' जेल! कैदियों को 5 स्टार होटल जैसे कमरे और सुविधाएं मिलती हैं - Newztezz

Breaking

Saturday, December 26, 2020

यह है दुनिया की सबसे 'लग्जरी' जेल! कैदियों को 5 स्टार होटल जैसे कमरे और सुविधाएं मिलती हैं

जेल व

सुनवाई  के नाम पर  जेल में आता है  लोगों को बाहर तोड़  में  एक  पसीने और  एक भयानक तस्वीर की बात आती है  मन  । लेकिन जेल की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखकर लोग दंग रह गए हैं। कुछ लोग इसे होटल के कमरे से भी बेहतर मानते हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ उपयोगकर्ता लक्जरी जेलों के खिलाफ भी सामने आए और कहा कि अगर ऐसी जेलें सर्वव्यापी हो जाती हैं, तो लोग जानबूझकर अपराध करेंगे ताकि वे यहां समय बिता सकें।

ये तस्वीरें एक जेल की हैं

@IDoTheThinking नाम के एक यूज़र ने ये तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कीं और कहा कि नॉर्डिक देशों में ऐसी जेलें हैं।

जेल में होटल जैसी सुविधाएं

जेल सेल में होटल जैसी कई सुविधाएं हैं। लग्जरी बेड के अलावा जेल की कोठरी में एक टेबल भी है। जबकि आम क्षेत्र में एक टेलीविजन, टेबल और सोफा है।

नॉर्डिक देशों में नॉर्वे, डेनमार्क, स्वीडन, फिनलैंड और आइसलैंड शामिल हैं।

लोग इस जेल को पसंद कर रहे हैं

तस्वीरें वायरल होने के बाद लोगों ने इस जेल को होटल के किसी कमरे से बेहतर माना। कुछ यूजर्स ने लिखा कि इन जेलों की तस्वीरें हमारे घर से भी ज्यादा खूबसूरत हैं।

2.2 लाख अपार्टमेंट-जैसे कमरे

ट्विटर यूजर @IDoTheThinking ने इन तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि नॉर्डिक जेल सेल सैन फ्रांसिस्को अपार्टमेंट की तरह लगता है जिसका किराया 3 3,000, या प्रति माह लगभग 2.2 लाख रुपये है।

लोग लक्जरी जेलों के भी खिलाफ हैं

ट्विटर पर कुछ लोगों ने इन जेलों का विरोध भी किया और कहा कि अगर इस तरह की लक्ज़री जेल हर जगह होने लगी, तो लोग जानबूझकर अपराध करेंगे ताकि वे यहाँ समय बिता सकें।

किस जेल में बेहतर परिणाम मिलेंगे

ट्विटर यूजर @IDoTheThinking ने स्वीडिश और अमेरिकी जेलों की एक तस्वीर साझा करते हुए पूछा कि जेल का माहौल सबसे अच्छा होगा अगर आपका लक्ष्य लोगों का पुनर्वास करना और उन्हें आपराधिक जीवन से बाहर रखना है?

घाना में एक जेल है

ट्विटर यूजर @MensahPT ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, अगर आपको लगता है कि अमेरिकी जेल खराब है, तो मेरे देश घाना जेल को देखिए।

No comments:

Post a Comment