ये है बॉलीवुड के 5 आतंकवादियों के रियल किरदार, नंबर 4 में नहीं दिखता कोई अंतर - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 15, 2020

ये है बॉलीवुड के 5 आतंकवादियों के रियल किरदार, नंबर 4 में नहीं दिखता कोई अंतर

बॉलीवुड

बॉलीवुड की कई फिल्मों के जरिए निर्देशक आतंकवाद की क्रूरता को दिखाते रहे हैं। इन फिल्मों में आतंकवादी का किरदार कई बॉलीवुड एक्टर ने निभाया लेकिन यहां आपको ये बातने वाले  हैं जब इन एक्टर्स ने आतंकवादी को रोल निभाया तो ये बिल्कुल भी रियल आतंकवादी किरदार से कम नही लगें आज हम आपको बॉलीवुड के 5 आतंकवादियों के रियल किरदारों के बारे में बताएंगे. तो चलिए जानते है।

1. याकूब मेमन (इम्तियाज अली) 

अनुराग कश्यप के डरेक्शन की फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में एक्टर और डायरेक्टर इम्तियाज अली ने 1993 में हुए बॉम्बे ब्लास्ट के आतादी याकूब मेनन का किरदार निभाया था. याकूब को इसके लिए 2015 में फांसी की सजा दी गई.

2. टाइगर मेमन (पवन मल्होत्रा)

साल 2007 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में आतंकवादी टाइगर मेनन के किरदार को भी दिखाया गया था. टाइगर मेनन 1993 में हुए बॉम्बे बॉम्ब ब्लास्ट के मास्टर माइंड थे. इस आतंकवादी के रोल को फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में पवन मल्होत्रा ने निभाया था.

3. फहीम खान (आमिर यासीन)

2019 में रिलीज हुई आदित्य धार के डरेक्शन की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की कहानी 2016 में हुए उरी अटैक की थी जिसके बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया और आतंकवादी को उनके ठिकाने पर जाकर सबक सिखाया. इस फिल्म में उरी अटैकर फहीम खान को दिखाया गया. इस आतंकवादी का रोल एक्टर आमिर यासीन ने निभाया था.

4. अजमल कसाब (संजीव जायसवाल)

राम गोपाल के डरेक्शन की फिल्म ‘द अटैक्स ऑफ 26/11’ की कहानी 2008 में हुए मुंबई अटैक पर थी जिसमे आतंकवादी अजमल कसाब ने खुलेआम आतंक मचाया था. आतंकवादी अजमल कसाब का किरदार अभिनेता संजीव जायसवाल ने निभाया था. इस रियल और रील किरदार के लुक में कोई अंतर नहीं दिखता है.

5. युसूफ (सुदेव नायर)

2019 में रिलीज हुई राज कुमार गुप्ता की फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ में आतंकवादी युसूफ यानि यासीन भटकल को अरेस्ट करने की थी जिसे इंडिया-नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया था. ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ में यासीन का रोल एक्टर सुदेव नायर ने निभाया था.

फोटो देखकर आप भी रह गए ना दंग ये मेकअप का कमाल जनाब है

source

No comments:

Post a Comment