गूगल ड्राइव को टक्कर देने के लिए आया देशी स्टोरेज प्लेटफॉर्म 20 जीबी डेटा को फ्री में करें सेव - Newztezz

Breaking

Saturday, December 26, 2020

गूगल ड्राइव को टक्कर देने के लिए आया देशी स्टोरेज प्लेटफॉर्म 20 जीबी डेटा को फ्री में करें सेव

digibox2-1

मेड इन इंडिया क्लाउड स्टोरेज सर्विस ने DigiBoxx ने एक नीति नीति लॉन्च की है। इस सेवा के शुरू होने से देश में भारतीयों का डेटा सुरक्षित रहेगा। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत द्वारा क्लाउड स्टोरेज और फाइल शेयरिंग सेवा की घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को बढ़ावा देगा। DigiBoxx का लॉन्च ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में Google ने घोषणा की है कि वह 1 जून, 2021 से असीमित मुफ्त फोटो अपलोड की पेशकश नहीं करेगा।


क्लाउड एक ऐसी सेवा है जिसमें उपयोगकर्ता अपने डेटा को ऑनलाइन स्टोर कर सकता है और आवश्यकता पड़ने पर केवल एक क्लिक के साथ डेटा को ऑनलाइन एक्सेस कर सकता है। उल्लेखनीय है कि अब तक यह सेवा भारत में किसी विदेशी कंपनी द्वारा दी जाती थी। DigiBoxx के साथ आप अपना डेटा अपनी एक आईडी बनाकर स्टोर कर सकते हैं और इसे ईमेल के साथ मोबाइल नंबर के माध्यम से दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं। इसके अलावा DigiBoxx फ़ाइल तुरन्त InstaShare के माध्यम से साझा की जा सकती है।

DigiBoxx वर्तमान में वेब तक पहुँच सकता है। लेकिन जल्द ही यह सेवा एंड्रॉइड और आईओएस पर भी शुरू की जाएगी। कीमत की बात करें तो DigiBoxx में एक मुफ्त सेवा भी है जिसमें आपको 20GB स्टोरेज मिलेगी और अधिकतम 2GB तक फाइल अपलोड करने का अवसर मिलेगा।

अधिक डेटा बचाने के लिए शुल्क लगता है

अन्य क्लाउड सेवाओं की तरह, DigiBoxx की सदस्यता योजना वार्षिक और मासिक आधार पर आती है। DigiBoxx की क्लाउड सेवा सदस्यता का लाभ केवल 30 रुपये प्रति माह लिया जा सकता है। इसमें 5TB का स्टोरेज है और यह अधिकतम 10GB तक फाइल अपलोड कर सकता है। आप अपने खुद के जीमेल को इससे कनेक्ट भी कर सकते हैं। 999 रुपये का प्लान 50TB तक स्टोरेज और अधिकतम 10GB फ़ाइल अपलोड करने की पेशकश करता है। इसमें 500 लोग बैठ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment