मुकेश अंबानी ने 2021 तक भारत में 5 जी लॉन्च करने के दिए संकेत - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 9, 2020

मुकेश अंबानी ने 2021 तक भारत में 5 जी लॉन्च करने के दिए संकेत

5G% 2Bambani

नई दिल्ली:  भारत दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजारों में से एक है। हाल के दिनों में, कई कंपनियों ने भारत को मोबाइल विनिर्माण आधार बनाया है। इंडियन मोबाइल कांग्रेस (  IMC  ) 2020 में   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नामों ने भाग लिया । रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी भारतीय मोबाइल कांग्रेस में शामिल हुए।

आयोजन के दौरान, मुकेश अंबानी ने कहा कि अगले साल की दूसरी छमाही तक भारत में 5 जी कनेक्टिविटी के विकास में रिलायंस जियो का अहम योगदान होगा। यानी 2021 की दूसरी छमाही तक 5G नेटवर्क भारत में उपलब्ध हो सकता है।

इवेंट में अपने भाषण में, अंबानी ने कहा, "देश को जल्दी से 5 जी नेटवर्क लाने की जरूरत है।  उनकी कंपनी जियो देश में 5 जी क्रांति का नेतृत्व करेगी।  " मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि जियो देश में अगली 5 वीं क्रांति का नेतृत्व करेगा। 2021 के छह महीने, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, "मैं आपको बड़े विश्वास के साथ बता सकता हूं कि 5 जी न केवल भारत को चौथी औद्योगिक क्रांति में भाग लेने में सक्षम करेगा, बल्कि साथ ही इसका नेतृत्व भी करेगा।" जैसे-जैसे भारतीय अर्थव्यवस्था और भारतीय समाज का डिजिटलीकरण तेज होता है, वैसे-वैसे डिजिटल हार्डवेयर की मांग बढ़ेगी। देश के ऐसे सामरिक क्षेत्र में, हम आयात पर बहुत अधिक भरोसा नहीं कर सकते।

अंबानी ने अपने भाषण में सस्ते स्मार्टफोन की जरूरत पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत में लगभग 300 मिलियन मोबाइल उपभोक्ता अभी भी 2 जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं। इन लोगों के लिए कोई नीतिगत उपाय किए जाने की आवश्यकता नहीं है ताकि वे भी डिजिटल सेवा का उपयोग कर सकें।

कोरोना महामारी के कारण मंदी के बारे में बात करते हुए, अंबानी ने कहा, "भारतीय अर्थव्यवस्था न केवल पटरी पर आएगी, बल्कि एक अभूतपूर्व गति से बढ़ेगी।  " इंडिया कैन - इंडिया विल "के नारे के साथ, सभी अटकलें दूर हो जाएंगी और 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था होगी।  बीच में डेढ़ अरब लोगों की आय, रोजगार और गुणवत्ता के साथ और आर्थिक पिरामिड के निचले हिस्से में, भारत को अधिक समानता के साथ बनाया जाएगा। आने वाले वर्षों के।

No comments:

Post a Comment