क्रिसमस 2020: हरा रंग ही नही इस रंग का क्रिसमस ट्री भी माना जाता है बेहद शुभ, जानें बनाने का तरीका - Newztezz

Breaking

Monday, December 21, 2020

क्रिसमस 2020: हरा रंग ही नही इस रंग का क्रिसमस ट्री भी माना जाता है बेहद शुभ, जानें बनाने का तरीका



दिसंबर का महीना शुरू होते ही क्रिसमस की तैयारियां भी शुरू हो जाती हैं। 
क्रिसमस को सबसे महत्वपूर्ण सजावट माना जाता है। यही नहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो क्रिसमस ट्री को घर में बहुत मन से सजाते हैं, जिसे काफी अच्छा भी माना जाता है। इसके अलावा, बहुत से लोग यह भी नहीं जानते हैं कि क्रिसमस का पेड़ केवल घर के किसी भी कोने को सजाने के लिए नहीं है। आप अपने घर को जीवन में खुशियों और सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि क्रिसमस ट्री को फेंगशुई के अनुसार सजाने से क्या-क्या चीजें हो सकती हैं, आप अपने जीवन को सफल और खुशहाल बना सकते हैं।

फेंगशुई के अनुसार, क्रिसमस ट्री को सजाते समय इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें-

1.क्रिसमस ट्री को सजाते समय उस पर सांता डॉल अवश्य लगाएं। ऐसा करने से, आने वाला साल आपके लिए खुशियों से भरे कई अवसर लेकर आए।

2.फेंगशुई के अनुसार, क्रिसमस ट्री को घर की बैठक में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में कड़वाहट पैदा होती है।

3.यदि आप इसे बैठक में ही सजाना चाहते हैं, तो पेड़ को सुनहरे रंग से सजाएं, यह अशुभ प्रभाव को समाप्त करता है।

4.क्रिसमस ट्री को घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने और बाथरूम के पास नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि यह विफलता और नकारात्मक ऊर्जा लाता है।

5.घर पर बच्चों के कमरे में नीले रंग का क्रिसमस ट्री लगाने से उन पर अच्छा प्रभाव पड़ता है और उनके लिए आने वाला वर्ष बहुत भाग्यशाली रहता है।

6- चीन के अनुसार, घर में लाल क्रिसमस का पेड़ लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। नवविवाहित जोड़ों को घर पर लाल रंग का क्रिसमस ट्री लगाने की सलाह दी जाती है।

7- अगर घर में अशांति है, तो घर के ऊपरी हिस्से में क्रिसमस ट्री को दाईं ओर रखें। ऐसा करने से घर में सुख, शांति और प्रेम बढ़ता है।

8-क्रिसमस ट्री को दक्षिण-पूर्व दिशा में शुभ माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार, ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

9-क्रिसमस ट्री को कभी भी दीवार के साथ न लगाएं। इसे लाल, नीली या पीली रोशनी से सजाएं। कहा जाता है कि ये सभी रंग प्यार और दोस्ती के हैं। जो एक-दूसरे के बीच प्यार और अपनापन बनाए रखते हैं।

10-क्रिसमस ट्री पर सितारों को लगाना जीवन में सकारात्मकता और खुशी का प्रतीक माना जाता है। जो आपके जीवन में आपके लिए काम करते हैं।

No comments:

Post a Comment